Breaking News यूपी

भाजपा के पूर्व सांसद का कोरोना से निधन, जानिए कहां का है मामला

भाजपा के पूर्व सांसद का कोरोना से निधन, जानिए कहां का है मामला

प्रयागराज: कोरोना का कहर छोटे बड़े सभी बराबर झेल रहे हैं। प्रयागराज से आई खबर ने सबको चौंका दिया, पूर्व भाजपा सांसद श्यामाचरण गुप्ता का कोरोना से निधन हो गया है।

बांदा और प्रयागराज से रहे सांसद

श्यामाचरण गुप्ता लोकसाभ सीट बांदा और प्रयागराज से सांसद रह चुके हैं। कोरोना के चलते उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। इसके बारे जानकारी देते हुए श्याम ग्रुप के मनोज ने बताया कि शुक्रवार की देर रात इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। वह 31 मार्च को कोरोना संक्रमित होने के बाद यहां भर्ती किए गए थे।

1984 में लड़ा था पहला लोकसभा चुनाव

राजनीति के साथ-साथ श्यामाचरण गुप्ता एक सफल व्यावसायी भी थे। उन्होंने अपना पहला लोकसभा चुनाव बांदा क्षेत्र से 1984 में लड़ा था। निर्दलीय मैदान में उतरने के कारण उन्हें कांग्रेस के प्रत्याशी से हार का सामना करना पड़ा। फिर 1989 में प्रयागराज के मेयर के रूप में उन्होंने दमदार वापसी की।

1991 में भाजपा ने उन्हें प्रयागराज से लोकसभा का टिकट दिया, इस दौरान भी वह जीत से दूर ही रह गए। काफी मशक्कत के बाद 2004 में सपा के टिकट पर विजयी हुए, इस बार भी लोकसभा सीट बांदा ही रही। 2014 में एक बार फिर भाजपा के टिकट पर प्रयागराज से सांसद बने।

तेजी से बढ़ रहा कोरोना का खतरा

शुक्रवार को प्रदेश में 9695 कोरोना केस सामने आए, वहीं राजधानी लखनऊ में यह संख्या 2934 के करीब रही। आंकड़ा हर दिन लगातार बढ़ता जा रहा है। रोकथाम के लिए कई निर्देश भी जारी किए गए हैं, ऑफिस में 50 प्रतिशत लोगों की मौजूदगी और नाइट कर्फ्यू को प्रभावी बनाने पर जोर दिया जा रहा है।

Related posts

बीजेपी ज्वाइन करने के बाद मुलायम से आशीर्वाद लेनी पहुंची अपर्णा यादव, लिखा कुछ ऐसा

Saurabh

नरेंद्र मोदी को आठवीं बार क्लीन चिट, भ्रष्टाचारी नंबर-1 कहना आचार संहिता का उल्लंघन नहीं

bharatkhabar

Breaking News