प्रतापगढ़ में औद्योगिक पार्क बनने से बदलेगी युवाओं की किस्मत, जानिए कैसे

लखनऊ: प्रतापगढ़ में एक औद्योगिक पार्क बनाने की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। जल्द ही वर्षों से खाली पड़ी प्रतापगढ़ ऑटो ट्रैक्टर लिमिटेड वाली जमीन पर यह निर्माण कार्य किया जाएगा। यहां 97 एकड़ के क्षेत्र में निजी औद्योगिक पार्क विकसित करने की योजना बनाई जा रही है।

20000 युवाओं को रोजगार का मौका

प्रतापगढ़ में इस औद्योगिक पार्क के बनने से 20000 युवाओं को रोजगार का मौका मिलेगा। इससे जुड़ा प्रस्ताव यूपीसीडा बोर्ड ने पास कर दिया है। यहां पहले प्रतापगढ़ की ऑटो ट्रैक्टर लिमिटेड फैक्ट्री हुआ करती थी, जो 1972 के दौरान बंद हो गई, तब से यह जमीन खाली पड़ी थी। इस जमीन का अब सदुपयोग करने का निर्णय प्रदेश सरकार ने किया है। इसका फायदा प्रतापगढ़ सहित आसपास के अन्य जिलों के वासियों को होगा। हालांकि इसके पहले लिक्विडेटर के पास बकाए की 67 करोड़ वाली रकम का भुगतान भी करना होगा।

औद्योगिक पार्क अपने आप में काफी उपयोगी साबित होगा। प्रतापगढ़ एवं प्रयागराज क्षेत्र में इसका असर देखने को मिलेगा। जिस जमीन पर औद्योगिक पार्क बनाया जाएगा, वहां 1989 के दौरान सिपाही समूह को फैक्ट्री सौंप दी गई थी। कंपनी ने फैक्ट्री का संचालन किया लेकिन फैक्ट्री पूरी तरह से दोबारा खड़ी नहीं हो सकी। इसका असर यह हुआ कि बैंकों से भारी कर्ज उन पर चढ़ गया और कर्मचारियों का बकाया भी देखने को मिला।

आज कोर्ट में होगी राज कुंद्रा की पेशी, पोर्नोग्राफी के आरोप में किया गया है गिरफ्तार

Previous article

पेट्रोल-डीजल के दामों में आज कोई बढ़ोत्तरी नहीं, जानें क्या हैं कीमतें..

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured