October 23, 2021 12:58 pm
featured Breaking News देश

घुसपैठ के मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को किया तलब

Vikas swaroop घुसपैठ के मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को किया तलब

नई दिल्ली। भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से पाक के उच्चायुक्त को समन भेजा गया है। विदेश सचिव जयशंकर ने आज पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया और सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ को लेकर आपत्ति दर्ज कराई है।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि डिमार्शे (आधिकारिक विरोध) में हाल ही पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी और पाकिस्तानी नागरिक बहादुर अली का विशेष जिक्र किया गया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने एक बयान जारी कर बताया कि भारत सरकार सीमापार से घुसपैठ का विरोध करती है। लेकिन पाकिस्तान लगातार ट्रेंड आर्टिस्टों को भारत में अटैक करने के लिए भेज रहा है। यह पाकिस्तान के उस वादे से अलग से जो हमेशा हाई लेवल मीटिंग्स के दौरान करता रहा है।

बता दें कि बदादुर अली ने एनआईए की पूछताछ में खुद के लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी होने की बात स्वीकार की। आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के आठ जुलाई को एक मुठभेड़ में मारे जाने के बाद कश्मीर में हिंसा भड़क उठी जिसमें दो सुरक्षाबलों से समेत पचास से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। पिछले हफ्ते पाकिस्तान में लाहौर से लेकर बाघा बॉर्डर तक एक विरोध मार्च निकाला गया था जिसमें आतंकी सैयद सलाहुद्दीन भी मौजूद था।

Related posts

आनंद अस्पताल के मालिक ने नहीं किया सुसाइड बल्कि की गई है उनकी हत्या..

Mamta Gautam

कोरोना से बचाव के लिए उत्तराखंड सरकार ने लिए ये  काबिल-ए-तारीफ फैसलें

Rani Naqvi

कालेधन को सफेद करने के चलते दिल्ली से एक्सिस बैंक के 2 मैनेजर गिरफ्तार

shipra saxena