September 19, 2021 12:24 am
Breaking News featured देश

किसान आंदोलनः विदेश में बैठी शख्सियतों को लेकर विदेश मंत्रालय ने दी नसीहत, जानें क्या बोले अक्षय कुमार

WhatsApp Image 2021 02 03 at 4.11.12 PM किसान आंदोलनः विदेश में बैठी शख्सियतों को लेकर विदेश मंत्रालय ने दी नसीहत, जानें क्या बोले अक्षय कुमार

नई दिल्ली। जैसा कि सभी जानते हैं किसान आंदोलन को दो महीने से ज्यादा हो चुके हैं। किसान आंदोलन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते ये आंदोलन हर दिन उग्र होता जा रहा है। इसके साथ ही देश में ही नहीं बल्कि विदेशों तक में किसान आंदोलन का समर्थन किया जा रहा है। जिसके चलते आज पाॅप स्टार रिहाना ने ट्वीट कर किसानों का समर्थन किया था। जिसके बाद बाॅलीवुड में हलचलें तेज हो गई। रिहाना के ट्वीट के बाद किसी ने उसका समर्थन किया तो किसी न उस ट्वीट को गलत ठहराया। इसके साथ ही रिहाना के ट्वीट आने के बाद आज विदेश मंत्रालय ने इस पर नसीहत जारी की है। इसके साथ ही अभिनेता अक्षय कुमार ने विदेश मंत्रालय का समर्थन किया है।

प्रदर्शनों को लेकर कुछ ताकतें अपना एजेंडा चला रही हैं- विदेश मंत्रालय

बता दें कि किसान आंदोलन का कुछ लोगों द्वारा समर्थन किया जा रहा है तो कुछ के द्वारा किसान आंदोलन का विरोध भी किया जा रहा है। जिसके चलते आज पाॅप स्टार रिहाना ने एक ट्वीट के जरिए किसान आंदोलन का समर्थन किया है। जिसके बाद विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम इस बात पर जोर देना चाहेंगे कि इन विरोधों को भारत के लोकतांत्रिक लोकाचार और राजनीति के संदर्भ में देखा जाना चाहिए और गतिरोध को हल करने के लिए सरकार और संबंधित किसान समूहों के प्रयासों को। ऐसे मामलों पर टिप्पणी करने से पहले, हम आग्रह करेंगे कि तथ्यों का पता लगाया जाए और मुद्दों की एक उचित समझ पैदा की जाए। सनसनीखेज सोशल मीडिया हैशटैग और टिप्पणियों का प्रलोभन, खासकर जब मशहूर हस्तियों और अन्य लोगों द्वारा करना न तो सटीक है और न ही जिम्मेदार है। इसके साथ ही विदेश में बैठी शख्सियतों को लेकर विदेश मंत्रालय ने का कहना है कि इन प्रदर्शनों को लेकर कुछ ताकतें अपना एजेंडा चला रही हैं। इन मुद्दों पर कोई भी राय रखने से पहले बेहतर होगा कि वो पूरी जानकारी हासिल करें। विदेश मंत्रालय ने सोशल मीडिया पर बिना जानकारी के कमेंट को गैर जिम्मेदाराना करार दिया है।

किसान हमारे देश का एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा- अक्षय कुमार

वहीं विदेश मंत्रालय को अपना समर्थन देते हुए बाॅलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा कि किसान हमारे देश का एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और उनके मुद्दों को हल करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। मतभेद पैदा करने वाले किसी व्यक्ति पर ध्यान देने के बजाय एक सौहार्दपूर्ण संकल्प का समर्थन करें।

 

Related posts

CBI विवाद: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेता गिरफ्तार

mahesh yadav

कांग्रेस ने कपिल सिब्बल को केस छोड़ने की हिदायत दी: सूत्र

Rani Naqvi

जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर बंद रहेगी भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा..

Rozy Ali