home कम बजट में घर को बनाना है अटरैक्टिव...पढ़ें ये खबर

नई दिल्ली। आप दिन भर जितना भी चाहें घूम लें बाहर रह ले, दोस्तों संग पार्टी कर लें लेकिन आखिरकार सुकून आपको घर आकर ही मिलता है। ऐसे में घर का अच्छा दिखे तो आंखो को सुकून मिलता है। घर ऐसा होना चाहिए कि जिसे देखते ही आपकी दिन भर की थकावट दूर हो जाए। आपका घर बड़ा हो या छोटा उसे कम पैसों में खूबसूरत बनाना अलग ही कला है। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही तरीके जिससे आप अपने घर को काफी अटरैक्टिव बना सकते हैं-

home कम बजट में घर को बनाना है अटरैक्टिव...पढ़ें ये खबर

घर की सुंदरता बढ़ाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि चीजें और घर का सामान मैनेज्ड तरीके से रखा जाए। आपका रूम तभी अलग  लगेगा जब चीजें व्यवस्थित होगीं। अगर आपका घर छोटा या स्पेस कम है तो बड़े इंटीरियर रखने से बचें। कोशिश करें कि अपने रूम और घर के स्पेस के अनुसार  ही इंटीरियर का सेलेक्शन करें।

ब्राइट कलर्स यूं तो काफी सुंदर लगते हैं लेकिन घर की दीवारों पर ब्राइट कलर्स आँखों में चुभ सकते हैं हो सके तो दीवारों के लिए लाइट  कलर्स जैसे आॅफ व्हाइट, लाइट यलो, लाइट ब्लू कलर्स यूज करें। कमरे मे ंचीजें सही तरीके से लगाने के लिए छोटी-छोटी अलमीरा बनवा लें जिससे सामान बिखरा हुआ नहीं रहेगा।

home1 कम बजट में घर को बनाना है अटरैक्टिव...पढ़ें ये खबर

घर को दिखने में सुंदर बनाने के लिए बुके और फ्लावर्स को प्राथमिकता दें, फूल आपके घर में इंस्टेन्ट फेशनेस एड करते हैं जो आंखों को ताजगी देती है।आजकल मार्केट में कई तरह के वाल स्टीकर्स आ गए हैं जो दिखने में भी काफी सुंदर लगते हैं, ये वाल स्टीकर काफी रिजनेबल होने के साथ  साथ बहुत सारी डिजाइन में उपल्बध हैं। इसके प्रयोग से आपका घर देखने वाले के मन को छू सकता है।

डायबिटीज रोकने में घर का खाना इस तरह हो सकता है मददगार…

Previous article

NH-74 घोटाले का तथाकथित मास्टर माइंड गिरफ्तार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.