चारा घोटाला : लालू सहित 19 आरोपियों को 24 को सुनायी जायेगी सजा

रांची। चारा घोटाला के दुमका कोषागार से संबंधित आरसी 38 ए/96 मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में पांच दोषियों के सजा के बिंदु पर शुक्रवार को बहस हुई। अदालत में जिन अभियुक्तों की ओर से बहस की गई उनमें राजा राम जोशी, राधा मोहन मंडल, रघुनंदन प्रसाद, राजेंद्र कुमार बगेरिया और एस के दास शामिल हैं । बहस पूरी करने के बाद सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने कहा कि अब सजा शनिवार को सुनाई जाएगी। इधर सभी आरोपियों की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई।

वही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए शनिवार का दिन एक बार फिर तनाव भरा होगा। दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में सभी 19 दोषियों के खिलाफ सजा के बिंदु पर बहस पूरी कर ली गई है । सीबीआई की विशेष अदालत ने मामले में बचे 5 दोषियों के सजा की बिंदु पर सुनवाई शुक्रवार को पूरी कर ली । लालू सहित सभी 19 दोषियों के खिलाफ शनिवार 2 बजे तक सजा सुनाई जाएगी। सजा का ऐलान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया जाएगा । हालांकि लालू फिलहाल रांची के रिम्स अस्पताल में किडनी का इलाज करवा रहे हैं।

बता दें कि सभी दोषियों के सजा के बिंदु पर बहस पूरी करने के दौरान हर दोषी को बचाव पक्ष की तरफ से बीमार बताया गया और कम सजा देने की मांग की गयी। इसपर सीबीआई के अधिवक्ता ने इसका विरोध करते हुए कहा कि अब जेल में भी काफी अच्छी सुविधाएं मिल रही हैं और वहां इसके लिए उन्हें कोई खर्च भी नहीं देना पड़ता है तो जेल में रहना उचित होगा। इस ग्राउंड पर किसी की भी सजा कम नहीं की जाए। अदालत ने 19 मार्च को सुनवाई के दौरान दुमका मामले में 31 में से 19 आरोपियों को दोषी और 12 को बरी कर दिया था। सभी 19 दोषियों के सजा के बिंदु पर बहस पूरी कर ली गई। यह मामला दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपए की अवैध निकासी से जुड़ा है।