featured देश मध्यप्रदेश राज्य

छत्तीसगढ़ : जीत के पांच दिन बाद भी कांग्रेस नहीं चुन पाई सीएम पद का दावेदार

soniya छत्तीसगढ़ : जीत के पांच दिन बाद भी कांग्रेस नहीं चुन पाई सीएम पद का दावेदार

नई दिल्ली: पांच राज्यों में हुए चुनावों में कांग्रेस ने जबरदस्त वापसी की है. लेकिन कांग्रेस ने राजस्थान मध्यप्रदेश के सीएम का ऐलान तो कर दिया है लेकिन छत्तीसगढ़ में चुनाव का रिजल्ट आए पांच दिन हो गए राज्य को अभी तक नया मुख्यमंत्री नहीं मिला है.

soniya छत्तीसगढ़ : जीत के पांच दिन बाद भी कांग्रेस नहीं चुन पाई सीएम पद का दावेदार

 

बैठक के बाद नाम का हो सकता है ऐलान 

माना जा रहा है कि इस सस्पेंस पर आज ब्रेक लग सकती है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद नाम का ऐलान हो सकता है. जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के सीएम की रेस में भूपेश बघेल सबसे आगे हैं. कल दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के सीएम पद के चारों दावेदारों से मुलाकात की थी.

दोनों के समर्थकों ने किया प्रदर्शन 

भूपेश बघेल के बाद रेस में टीएससिंह देव हैं. सिंह देव और भूपेश बघेल को सीएम बनाने के लिए रायपुर में कल दोनों के समर्थकों ने प्रदर्शन किया. इस बीच 12 विधायकों ने टीएस सिंहदेव के घर की बैठक भी की. टीएस सिंहदेव के समर्थकों ने पार्टी धमकी दी है कि अगर उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को एक भी लोकसभा सीट नहीं जीतने देंगे. वहीं दूसरी ओर रायपुर में भूपेश बघेल के समर्थकों ने भी उन्हें सीएम बनाने के लिए नारेबाजी की.

मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में अशोक गहलोत के नाम पर कांग्रेस के सीएम पर अंतिम मुहर

मध्य प्रदेश और राजसअथान में सीएक के एलान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ को लेकर विस्तार से चर्चा की. राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री पद के दावोंदारों टी एस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरण दास महंत के साथ मीटिंग भी की. इस बैठक में पार्टी पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया भी शामिल हुए.

Related posts

Aaj Ka Panchang: जान‍िए 09 जून 2022 दिन गुरुवार का पंचांग और शुभ मुहूर्त का समय

Rahul

सोमवार को सचिवालय स्थित अपने कार्यालय पहुंचे सीएम रावत, अधिकारियों से ली प्रदेश में हो रहे कार्यों की समीक्षा

Shubham Gupta

छत्तीसगढ़ः चुनावी सभा में दहाड़े योगी, कहा जो राम का नहीं वो किसी काम का नहीं

mahesh yadav