November 29, 2021 8:18 pm
यूपी

अवैध शराब के साथ महिला सहित पांच गिरफ्तार

aree अवैध शराब के साथ महिला सहित पांच गिरफ्तार

गोंडा। नगर कोतवाली पुलिस व आबकारी विभाग की टीम ने आज अवैध कच्ची शराब की भट्ठियों के घातक धंधे के विरूद्ध अभियान चलाकर बड़ी कार्यवाही की है। पुलिस व आबकारी विभाग के इस संयुक्त अभियान में टीम ने नगर क्षेत्र के तीन गॉवों में बड़े पैमाने पर चल रही कच्ची शराब की भट्ठियों को नष्ट करते हुए जहां 1110 लीटर कच्ची जहरीली शराब बरामद करने के साथ ही 31300 लीटर शराब तैयार करने वाले लहन व 10 किलो ग्राम नौसादर नष्ट किये वहीं 4 महिलाओं सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इतनी भारी मात्रा में अवैध शराब की बरामदगी व निर्माण सांमग्री नष्ट करने के साथ इस धंधे में संलिप्त चार महिलाओं की गिरफ्तारी का मामला गोण्डा में ऐतिहासिक है। इस धंधे में संलिप्त 4 महिलाओं की गिरफ्तारी इससे पूर्व गोण्डा में कभी नहीं हुयी।

aree अवैध शराब के साथ महिला सहित पांच गिरफ्तार

निर्वाचन आयोग द्वारा अधिसूचना जारी करने के बाद से गोण्डा के एसपी सुधीर सिंह ने आदर्श आचार संहिता के कड़ाई से अनुपालन के आदेश जिले की पुलिस को दिए। तब से जिले के अनेकों थानों व कोतवालियों ने अनेकों कार्यवाहियां, बरामदगियां व गिरफ्तारियां कीं किन्तु नगर पुलिस ने आबकारी टीम के साथ मिलकर आज जो किया वह गोण्डा पुलिस के रिकार्ड में ऐतिहासिक है। पुलिस की गिरफ्त में खड़ीं ये चार महिलाएं व एक पुरुष और गैलन आदि में बंद 1110 लीटर अवैध कच्ची शराब जहां इस बात की गवाही है वहीं रेड डालकर जिस तरह अंडरग्राउंड चल रहे इस जहरीले व्यवसाय को पुलिस जमीन के अंदर खोज खोजकर नष्ट कर रही वह खुद में आश्चर्यजनक व अनूठा है।

ये कार्यवाहियां आज सुबह घने कोहरे के बीच पुलिस ने नगर क्षेत्र के मझरेठिया, भट्ठापरेड व मन्सापुरी गॉव में युद्धस्तरिये अभियान चलाकर किया है। इस ऐतिहासिक अभियान के बारे में जिले के तेजतर्रार पुलिस कप्तान पूर्व में भी अवैध शराब की भट्ठियों को नष्ट किये जाने की बात कहते हुए बता रहे हैं कि चुनावी दौर में इतनी भारी मात्रा में तैयार किये जा रहे अवैध कच्ची शराब का प्रयोग चुनाव में अशांति फैलाने व मतदान को प्रभावित करने के लिए होना था। एसपी कह रहे हैं कि चनाव शांतिपूर्ण कराने व मतदाताओं को प्रलोभन से मुक्त रखने हेतु इस तरह के अभियान पूरे जिले में युद्धस्तर पर और तेजी से चलेगा।

rp gonda अवैध शराब के साथ महिला सहित पांच गिरफ्तार -विशाल सिंह

Related posts

बांदाः युवक का शव मिलने से इलाके में मचा हड़कंप, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

mahesh yadav

मथुरा- अनियंत्रित होकर नहर में गिरी इनोवा, 10 लोगों की मौत

Pradeep sharma

खेत में गंभीर अवस्था में घायल मिला छात्र

kumari ashu