featured यूपी

पंचायत चुनाव 2021: बलिया और उन्नाव में बवाल, यहां हुई हवाई फायरिंग

पंचायत चुनाव 2021: बलिया और उन्नाव में बवाल, यहां हुई हवाई फायरिंग

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में त्रिस्‍तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान सोमवार को जारी है। इस बीच कई जिलों से छुटपुट घटनाओं की जानकारी सामने आई है। वहीं, बलिया और उन्‍नाव में तो फायरिंग होने की खबर है।

उन्नाव जिले के चर्चित माखी थाना के ग्राम जगदीशपुर में दो प्रधान पद उम्‍मीदवारों के बीच कुछ विवाद हो गया। यह विवाद तो इतना बढ़ गया कि मौके पर एक हिस्ट्रीशीटर ने अपने समर्थकों के साथ गोली चला दी।

प्रत्‍याशी के पिता को लगी गोली

इस फायरिंग में एक प्रत्याशी के पिता को गोली लगी है। परिजनों ने उन्‍हें कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती कराया। जगदीशपुर गांव में प्रधान पद के लिए चुनावी मैदान में हिस्ट्रीशीटर के पिता गंगा प्रसाद यादव और जयदीप सिंह हैं। सुबह वोटिंग शुरू होने के आधा घंटा के भीतर ही दोनों प्रत्याशियों के बीच विवाद हो गया।

इसके बाद यह गहमा-गहमी इतनी बढ़ गई कि गंगा प्रसाद के बेटे ने समर्थकों के साथ फायरिंग कर दी, जिसमें गोली उम्‍मीदवार जयदीप सिंह के पिता सुमंत सिंह को कमर के नीचे लग गई। घायल सुमंत सिंह को तुरंत कानपुर ले जाकर हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने हिस्‍ट्रीशीटर को लिया हिरासत में  

एएसपी शशि शेखर ने कहा कि, इस मामले में मुकदमा बलबा और जानलेवा हमले की धाराओं में दर्ज किया है। प्रत्याशी गंगा प्रसाद के बेटे हिस्ट्रीशीटर अनुराग यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।

उधर, बलिया जिले के दोकटी थाना क्षेत्र के ग्राम कर्णछपरा में फर्जी वोटिंग को लेकर बवाल हो गया। इस दौरान प्रधान पद उम्‍मीदवारों के समर्थकों ने हवाई फायरिंग की। यही नहीं मतदान केंद्र पर पथराव भी किया गया, जिससे वहां भगदड़ की स्थिति बन गई।

पुलिस ने कई लोगों को पकड़ा

घटना की जानकारी होने पर एएसपी संजय कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को काबू में किया। इस घटना में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा ग्राम लक्ष्मण छपरा के मतदान केंद्र पर भी फर्जी वोटिंग को लेकर ढेलेबाजी व हाथापाई होने की खबर है।

Related posts

न्यूजीलैंड में जान गंवाने वाले युवक के परिजनों ने विदेश मंत्री से लगाई गुहार

Breaking News

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का ऐलान, 100 से बढ़ाकर 150 दिन किये जाऐंगे मनरेगा के कार्यदिवस

Aman Sharma

बरेलीः दारोगा के अवैध संबंधों की पोल खोलने थाने पहुंची पत्नी, कॉल रिकॉर्डिंग सुन उड़े होश

Shailendra Singh