दक्षिण मुंबई के फोर्ट एरिया में की एक इमारत में लगी भीषण आग, दमकल की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंची

नई दिल्ली। दक्षिण मुंबई के फोर्ट एरिया में शनिवार तड़के एक इमारत में भीषण आग लग गई। आग इतनी विकराल थी कि दमकल की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। शुरुआती खबरों के मुताबिक आग बुझाने में 2 दमकल कर्मचारी जख्मी हो गए हैं। बीते एक हफ्ते में दक्षिणी मुंबई में आग लगने की यह दूसरी बड़ी घटना है। बताया जा रहा कि आग कोठारी मेंशन नाम की छह मंजिला इमारत में लगी है।

बता दें कि आग से बिल्डिंग का आधा हिस्सा ढह गया है। राहत की बात ये है जिस समय आग लगी, उस समय इमारत खाली थी। इसके चलते कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई। आग पटेल चैंबर्स के अंदर लगी है। दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक आग पहले लेवल 3 की थी, जिसे बढ़ाकर लेवल 4 कर दिया गया है।

वहीं आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। आग और न फैले, इसके लिए दमकल विभाग के कर्मचारी कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। रोड पर यातायात को कुछ देर के लिए रोक दिया गया है। बताया जा रहा कि बीएमसी ने इस इमारत को पहले ही खतरनाक घोषित कर दिया था। इससे पहले बीते शुक्रवार को ही दक्षिण मुंबई में मौजूद आयकर विभाग के सिंधिया हाउस में भीषण आग लग गई थी। आयकर विभाग के इसी दफ्तर में नीरव मोदी जैसे कई आर्थिक अपराधियों से जुड़े कानूनी दस्तावेज रखे थे। साथ ही कर चोरी से जुड़े कई मामलों की फाइलें भी यहीं जमा थीं।