कानपुर में चलती रोडवेज बस में लगी भीषण आग, ऐसे बची यात्रियों की जान   

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर में एक बड़ा होने से बच गया। यहां मंगलवार को एक चलती रोडवेज बस में अचानक आग लग गई, जिससे अफरा-तफरी मच गई।

दरअसल, आज दोपहर जीटी रोड पर अचानक एक चलती रोडवेज बस में आग लग गई और देखते ही देखते पूरी बस आग की लपटों से घिर गई। इससे बस में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया और जिसे जहां से जगह मिली बस से कूदकर अपनी जान बचाई।

चकेरी थाना क्षेत्र में हुआ हादसा

वहीं, घटना की सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की तीन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। चकेरी थाना क्षेत्र में हुए इस हादसे में यात्रियों को तो कुछ नहीं हुआ, लेकिन उनका सामान जलकर राख हो गया।

घटना को लेकर बस के ड्राइवर ने बताया कि, आज लीडर रोड डिपो की बस प्रयागराज से कानपुर के लिए निकली थी। 6 घंटे के सफर के बाद जब बस रामादेवी चौराहे के पास जीटी रोड स्थित मलिक गेस्ट हाउस पर पहुंची तो बस के इंजन से अचानक धुंआ निकलने लगा।

आग की लपटों में घिरी बस

इसकी जानकारी राहगीरों ने दी। इसके बाद तत्‍काल सभी यात्रियों को बस से बाहर निकाला गया और इस दौरान कुछ यात्री खिड़की से भी खुद बाहर निकल आए। इसके बाद देखते ही देखते पूरी बस आग लपटों में घिर गई।

इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई और मौके पर पुलिस के साथ दमकल की तीन गाड़ियां भी पहुंचीं। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस हादसे में सभी यात्री सुरक्षित हैं, लेकिन उनका सामान जल गया है।

बस के सभी यात्री हैं सुरक्षित

वहीं, थाना प्रभारी चकेरी दधिबल तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, प्रथम दृष्टया बस के फ्यूल टैंक में लीकेज से इंजन में आग लगने की बात सामने आई है। पुलिस, फायर ब्रिगेड और स्‍थानीय लोगों की मदद से आग को बुझाया गया है। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

प्रवासी मजदूरों को लेकर प्रियंका गांधी और सपा ने योगी सरकार को घेरा, लगाए ये गंभीर आरोप

Previous article

सिर्फ एक उपाय और कोरोना का खतरा हो जायेगा कम, जानिए आसान तरीका

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured