factory me lagi aag दिल्ली के प्रताप नगर इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में लगी आग, घटनास्थल पर दमकल विभाग की 20 गाड़ियां

दिल्ली – वहीं एक खबर दिल्ली से आ रही है। दिल्ली के प्रताप नगर के समीप स्थित एक फैक्ट्री में आग लग गयी है। फैक्ट्री में आग लगने के बाद एक शव बरामद किया गया है। फैक्ट्री में तीन लोग घायल भी हुए है। इनमें से दो फैक्ट्री में काम करने वाले व्यक्ति और एक फायर वर्कर है। बतादे कि आज लगभग 3:49 बजे दमकल विभाग को आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद विभाग की टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर दमकल की लगभग 20 गाड़ियां तैनात है और आग पर काबू पाया जा रहा है।

आग लगने के बाद फैक्ट्री में मची अफरा तफरी –
बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद फैक्ट्री में में अफरा तफरी मच गयी और आग बहुत तेज़ी से फैली। बता दे कि घटना की सूचना फ़ौरन नज़दीकी दमकल विभाग को दी गयी। जिसके चलते तुरंत दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। फिलहाल घटनास्थल पर दमकल की लगभग 20 गाड़ियां तैनात है और आग पर काबू पाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अभी तक घटनास्थल से एक शव बरामद किया जा चुका है। आग लगने के समय फैक्टरी में कुछ मजदूर मौजूद थे जो कि समय रहते ही बाहर निकल आए और सुरक्षित है।

90 से ज़्यादा फायर फाइटर है तैनात –
बताया जा रहा है कि मौके पर 20 दमकल गाड़ियों के साथ साथ 90 से ज़्यादा फायर फाइटर तैनात है। सूत्रों के मुताबिक 1 व्यक्ति अभी भी फैक्ट्री में फंसा हुआ है और उसके रिश्तेदार उसे ढूढ़ने पहुंचे है। सूत्रों का कहना है के आग सिलिंडर फटने से लगी है। परन्तु आधिकारिक तौर पर आग लगने की वजह नहीं बताई गई है। चीफ फायर अफसर रजिंदर सिंह के अनुसार इस फैक्ट्री में आग लगने की घटना में 3 लोग घायल हुए है। इनमें से 2 लोग फैक्ट्री में काम करने वाले है और 1 फायर कर्मचारी शामिल है। साथ ही आपको बता दे कि दिसंबर में दिल्ली के सागरपुर इलाके में एक घर के अंदर चल रही चप्पल फैक्ट्री व गोदाम में आग लगी थी। इस घटना में दो सगे भाईयों मौत हो गई थी।

नैनीताल में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम, सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने कई योजना का किया लोकार्पण

Previous article

आरएसएस पर लिखी किताब का योगी ने किया विमोचन, समझाया संघ का असली अर्थ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.