देश यूपी

प्रशिक्षण में भाग ने लेने वाले मतदान कार्मिकों के विरूद्ध दर्ज हेगी एफआईआर-सीडीओ

CDO meerut aryaka akhaury प्रशिक्षण में भाग ने लेने वाले मतदान कार्मिकों के विरूद्ध दर्ज हेगी एफआईआर-सीडीओ

संवाददाता, मेरठ। सनातन धर्म इण्टर कालेज सदर में मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक मेरठ आर्यका अखौरी ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को व्यवस्थित एवं पारदर्षिता पूर्ण सम्पन्न कराने के लिए आयोजित प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी मतदान कार्मिकों को निर्देशित किया कि निष्पक्ष एवं निर्विघ्न निर्वाचन कराना हम सभी की पहली प्राथमिकता है इसलिए सभी कार्मिक पूर्ण दक्षता के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि हर कार्मिक अपने द्वारा निर्वहन किये जाने वाले कार्यो को अच्छे से समझे, यदि कोई शंका है, तो उसको बार बार पूछें और निराकरण करें। आज के प्रषिक्षण की दोनो पालियों में 103 पीठासीन अधिकारी तथा 66 प्रथम मतदान अधिकारी कुल 169 मतदान कार्मिक प्रषिक्षण से अनुपस्थित रहे।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने पाया कि प्रथम पाली में 525 पीठासीन अधिकारियों में से 470 ने प्रषिक्षण प्राप्त किया और 55 अधिकारी अनुपस्थित रहे एवं 525 प्रथम मतदान अधिकारियों में से 485 ने प्रषिक्षण प्राप्त किया तथा 40 अधिकारी अनुपस्थित रहे। द्वितीय पाली में 525 पीठासीन अधिकारियों में से 477 ने प्रषिक्षण प्राप्त किया और 48 अधिकारी अनुपस्थित रहे एवं 525 प्रथम मतदान अधिकारियों मे से 499 ने प्रषिक्षण प्राप्त किया और 26 अधिकारी अनुपस्थित रहे।
उन्होंने प्रशिक्षण में अनुपस्थित कार्मिकों से कहा है कि वह 26 मार्च 2019 को प्रषिक्षण स्थल सनातंन धर्म इण्टर कालेज सदर मेरठ कैंट में समय से उपस्थित होकर प्रषिक्षण ग्रहण करें, अन्यथा की दषा में सम्बंधित कार्मिकों के विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की सुसंगत प्राविधानों (धारा 134) के अन्तर्गत एफआईआर दर्ज करायी जाएगी।

Related posts

शनिवार को रामलीला मैदान में गरजेंगे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

Rani Naqvi

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जामिया और अलीगढ़ हिंसा का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

Rani Naqvi

जानिए: प्रोटेम स्पीकर के तौर पर केजी बोपैया को चुने जाने पर कांग्रेस क्यों है नाराज

Rani Naqvi