featured यूपी

लखनऊः मुनव्वर राना पर केस दर्ज, वाल्मीकी से की थी तालिबानी आतंकियों की तुलना

लखनऊः मुनव्वर राना पर केस दर्ज, वाल्मीकी से की थी तालिबानी आतंकियों की तुलना

लखनऊः अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर शायर मुनव्वर राणा एक बार फिर से मुश्किलों के कटघरे में फंस गए हैं। लखनऊ के हजरतगंज थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मुनव्वर राणा पर आरोप है कि उन्होंने महर्षि बाल्मीकि की तुलना तालिबानी आतंकियों से की थी, जिसके कारण एससी-एसटी के तहत FIR दर्ज हुई है।

ये है पूरा मामला

दरअसल, एक निजी चैनल पर तालिबान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मुनव्वर राना ने विवादित बयान दे डाला था। उन्होंने कहा कि तालिबान में उतने ही आतंकी हैं, जितने रामायण लिखने वाले वाल्मीकि हैं। राना से जब ये पूछा गया कि क्या तालिबान एक आतंकी संगठन है? जवाब देते हुए मुनव्वर राना ने कहा कि वाल्मीकि रामायण लिख देते है तो वो देवता बन जाते हैं, जबकि उससे पहले वह एक डाकू थे। मुनव्वर ने कहा कि आदमी का किरदार बदलता रहता है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

मुनव्वर के इस विवादित बयान को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा और सामाजिक सरोकार फाउंडेशन ने नाराजगी जताई और पुलिस में उनके खिलाफ तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया। मुनव्वर पप एससी-एसटी के अलावा 153-a, 295-a और 505 1-b जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

तालिबान को बताया था अफगानी

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से मुनव्वर तालिबान को लेकर बयानबाजी करते आ रहे है। हाल ही में उन्होंने एक और विवादित बयान दिया था। उन्होंने बयानबाजी करते हुए तालिबानी आतंकियों को अफगानी कहने की नसीहत दी थी। यही नहीं, उन्होंने कहा था कि यूपी से भागने का जी चाहता है।

बता दें कि हाल ही उनके बेटे पर एक एफआईआर भी हुई थी। बेटे तबरेज ने अपने चाचाओं को फंसाने के लिए खुद पर हमला करवाया था। बाद में जब पुलिस ने पूरी साजिश की पोल खोली दो तबरेज की तलाशी शुरू हुई। लेकिन रायबरेली पुलिस अभी तक तबरेज को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

Related posts

एमसीडी चुनाव : धीमी है रफ्तार, 3 बजे तक 30.63 फीसदी मतदान

shipra saxena

NHAI Recruitment 2021: NHAI ने निकाली डिप्टी मैनेजर के पदों पर भर्ती, लास्ट डेट 29 नवंबर

Rahul

किसानों को ट्रोल करने वाले यूजर्स को दिलजीत दोसांझ ने लगाई फटकार, इंटरनेट पर वायरल हो रहा ट्वीट

Aman Sharma