featured देश राज्य

ममता बनर्जी के खिलाफ एनआरसी के मुद्दे पर असम के नाहरकटिया पुलिस थाने में FIR दर्ज कराई गई

mamta banerjee 1 ममता बनर्जी के खिलाफ एनआरसी के मुद्दे पर असम के नाहरकटिया पुलिस थाने में FIR दर्ज कराई गई

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स) के मुद्दे पर असम के डिब्रुगढ़ जिले के नाहरकटिया पुलिस थाने में FIR दर्ज करवाई गई है। ममता पर प्रदेश के साम्प्रदायिक सद्भवना को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। ममता बनर्जी के ख़िलाफ़ शिकायत बीजेपी युवा मोर्चा के तीन लोगों ने लिखवाई है। शिकायत के मुताबिक ममता असम में NRC की शांतिपूर्ण प्रक्रिया को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं।

 

mamta banerjee 1 ममता बनर्जी के खिलाफ एनआरसी के मुद्दे पर असम के नाहरकटिया पुलिस थाने में FIR दर्ज कराई गई

गृह युद्ध के हालात बनेंगे और खून खराबा होगा

अब्दुल्ला से मिलने के बाद सीएम ममता बनर्जी का बयान कहा, पीएम घोषित करने से बिखर जाएगा महागठबंधन

दरअसल बीते मंगलवार को गृहमंत्री से मुलाक़ात के बाद ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर बंगाल में एनआरसी थोपने की कोशिश की गई तो गृह युद्ध के हालात बन जाएंगे और खून खराबा होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। ममता बनर्जी ने इस मुद्दे पर सभी विपक्षी दलों से मुलाकात की बात भी कही है। ममता बनर्जी ने कहा कि एनआरसी राजनैतिक उद्देश्यों से किया जा रहा है। हम ऐसा होने नहीं देंगे। वे (भाजपा) लोगों को बांटने का प्रयास कर रहे हैं।

बता दें कि इस स्थिति को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। देश में गृह युद्ध, रक्तपात हो जाएगा।’ ममता बनर्जी के इस बयान के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि ममता बनर्जी कहती हैं कि देश में गृह युद्ध हो सकता है। वह स्पष्ट करें कि किस प्रकार का गृह युद्ध होगा। इस मुद्दे पर वह देश की जनता के सामने अपना रुख स्पष्ट करें। आपको बता दें कि असम में रह रहे असली भारतीय नागरिकों की पहचान के लिए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में चल रही व्यापक कवायद के तहत अंतिम मसौदा सूची में 40 लाख से अधिक लोगों को जगह नहीं मिली है।

Related posts

लखनऊ: कोरोना काल के बाद मेट्रो ने पकड़ी रफ्तार, 17 दिनों में इतने यात्रियों ने किया सफर

Shailendra Singh

भारत में पैदा होने वाला हर शख्स नहीं होता हिंदू: शंकराचार्य

Breaking News

उत्तर प्रदेशः चोरी के आरोप में नाबालिग दलित की जमकर पिटाई की

mahesh yadav