चुनावी ड्यूटी में मृतकों के परिवारों को मिलेगी आर्थिक मदद, जानिए क्या है नई अपडेट

लखनऊ: पंचायत में चुनावी ड्यूटी के दौरान कई लोग कोरोना का शिकार हो गए थे। उनके आश्रितों को सरकारी मदद दिए जाने की मांग लंबे समय से उठ रही थी। अब यूपी सरकार ने बड़ा राहत भरा ऐलान किया है। सभी लोगों को आर्थिक मदद दिए जाने का ऐलान सरकार की तरफ से बुधवार को किया गया।

आश्रितों को मिलेंगे 30 लाख रुपये

सभी ऐसे परिवार जिन्होंने अपने सदस्य को पंचायत ड्यूटी के दौरान कोरोना के कारण खो दिया है, अब इनको सरकार की तरफ से 30 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। यह अनुग्रह राशि उन सभी परिवारों को मिलेगी जिनके घर के लोग 2020 पंचायत चुनाव की ड्यूटी में कोरोना का शिकार हो गए। यह आदेश ACS पंचायती राज द्वारा जारी किया गया है।

ये होंगे पात्र

ऐसे लोग जो चुनावी ड्यूटी की तारीख से 30 दिन के भीतर कोरोना का शिकार हुए हैं, उनके आश्रितों को यह मदद दी जाएगी। ऐसे सभी सरकारी कर्मियों और अधिकारियों की सूची तैयार हो रही है। इसी के आधार पर सहायता राशि दी जाएगी। इस लिस्ट में सबसे ज्यादा कर्मचारी अयोध्या के हैं, जहां 96 लोग इस दौरान कोरोना का शिकार हो गए थे।

इसके अलावा अंबेडकरनगर में 24, अमेठी में 30, बहराइच में 27, बलरामपुर में 21, बाराबंकी में 28, गोंडा के 36, लखनऊ के 34, रायबरेली के 46, सीतापुर के 48, सुल्तानपुर के 25, उन्नाव के 29 और श्रावस्ती के 9 लोग इस लिस्ट में शामिल हैं। इन सभी के आश्रितों को सरकार की तरफ से 30-30 लाख रुपए उपलब्ध करवाए जाएंगे।

पीएम मोदी ने बटन दबाकर किया 1500 करोड़ की परियोजनाओं का किया अनावरण

Previous article

PM in Varanasi: हर-हर महादेव के जयघोष के साथ पीएम मोदी का संबोधन शुरू

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured