featured यूपी

कोरोना में दिवंगत पत्रकारों को मिलेगी आर्थिक मदद, सीएम योगी आज देंगे सहायता

यूपी विधानसभा मानसून सत्र: CM योगी बोले, अब्बाजान असंसदीय शब्द नहीं, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊः कोरोना महामारी के दौरान आम लोगों के साथ-साथ बाहर काम कर रहे पत्रकार और अन्य फ्रंटलाइन वर्कर भी संक्रमण की चपेट में आए। इस दौरान कई पत्रकारों ने अपनी जान गंवाई। अब सभी दिवंगत पत्रकारों के परिवार को यूपी सरकार की तरफ से आर्थिक मदद देने की योजना बनाई गई है।

आज दोपहर सीएम योगी देंगे आर्थिक मदद

आज दोपहर बारह बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी दिवंगत पत्रकारों के परिवार से रूबरू होंगे। उन्हें आर्थिक मदद दी जाएगी। दरअसल महामारी में कई ऐसे परिवार रहे, जिन्होंने अपने लोगों को खो दिया। परिवार पर आर्थिक संकट आ गया और पूरी व्यवस्था ठप हो गई। सरकार की आर्थिक मदद दिए जाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी।

परिजनों को मिलेगी ₹10 लाख की आर्थिक मदद

सभी दिवंगत पत्रकार के परिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा ₹10 लाख की आर्थिक मदद उपलब्ध करवाई जाएगी। उनके परिवार को दोबारा उठ कर खड़ा होने में यह काफी मददगार साबित होगा। महामारी के दौर में सभी एक दूसरे की मदद कर रहे हैं।

जहां पत्रकारजन लगातार खबरों को दिखाने के लिए महामारी के दौर में भी जमीन पर डटे रहे। ग्राउंड रिपोर्ट के माध्यम से लोगों को समय पर सही जानकारी उपलब्ध करवाई और अपना काम पूरी ईमानदारी से निभाया। ऐसे सभी दिवंगत पत्रकारों को अब सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है। यह एक सराहनीय कदम है, इससे परिवार को काफी मदद मिलेगी।

Related posts

जब लोगों के द्वार पहुंचा उनका बैंक तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा

Rani Naqvi

छत्तीसगढ़ को वर्ष 2025 तक स्मार्ट, आधुनिक,विकसित बनाना सबका लक्ष्य है-रमन सिंह

mahesh yadav

10 रुपए का गन्ने का जूस प्यास तो बुझाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं इसके ये घातक नुकसान

rituraj