September 22, 2021 11:53 pm
featured उत्तराखंड

वित्त मंत्रालय और केंद्र सरकार ने महाकुम्भ के लिए 375 करोङ रूपए की स्वीकृति प्रदान की, सीएम रावत ने आभार व्यक्त किया

uttrakhand 1 वित्त मंत्रालय और केंद्र सरकार ने महाकुम्भ के लिए 375 करोङ रूपए की स्वीकृति प्रदान की, सीएम रावत ने आभार व्यक्त किया

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा हरिद्वार में आयोजित होने वाले महाकुम्भ के लिए 375 करोङ रूपए की स्वीकृति प्रदान की गई है। यह राशि कुम्भ मेला स्पेशल असिस्टेंस-केपिटल के रूप में उत्तराखंड सरकार के प्रस्तावों के सापेक्ष स्वीकृत की गई है।  मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त किया है।

बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश में कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण की स्थिति के संबंध में अपने मुख्यमंत्री आवास पर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि लाॅकडाऊन खुलने की स्थिति में भीङ को रोकने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराने के लिए कार्य योजना तैयार कर ली जाए। 

साथ ही कोरोना वायरस से बचाव कार्यों में जो लोग सहयोग नहीं करते हैं उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। लोग सरकार का साथ दें, इसके लिए सभी धर्मगुरूओ और समाज के प्रबुद्धजनों का सहयोग लिया जाए। बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, डीजीपी अनिल कुमार रतूङी, सचिव अमित नेगी, नितेश झा व एडीजी वी विनय कुमार उपस्थित थे।

आगामी 8 अप्रैल, 2020 को मा0 मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई है| मा0 मंत्रिमंडल की बैठक मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय परिसर में होगी| मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोना वायरस को दृष्टिगत रखते हुए सभी मंत्रिगणों से अनुरोध किया है कि यदि उक्त बैठक में उपस्थित होने में कोई मंत्रीगण असमर्थ हो तो उनके द्वारा निकटतम एनआईसी केंद्रों के माध्यम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित की जा सकती है|

Related posts

कोरोना वायरस संक्रमण से स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा की मौत 

US Bureau

LIVE: स्ट्राडम की दुनिया में हिमाचल अपना नाम बनाएगा

Rani Naqvi

लखनऊः साइकिल यात्रा पर भाजपा का तंज, कहा- नीति और नीयत समझ चुकी है जनता

Shailendra Singh