January 27, 2022 6:12 am
Breaking News यूपी

यूपी के इस जिले में आखिर हार गया कोरोना, सीएम योगी ने की तारीफ

यूपी के इस जिले में आखिर हार गया कोरोना, सीएम योगी ने की तारीफ

लखनऊ: कोरोना एक बुरे सपने जैसा पिछले लगभग 2 वर्षों से लोगों की जिंदगी खराब कर रहा है, लेकिन अब स्थिति सुधरती हुए दिखाई दे रही है। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले से अच्छे संकेत मिले हैं। यह जिला कोरोना मुक्त होने की तरफ बढ़ रहा है।

सोमवार को नहीं मिले एक भी मामले

प्रदेश सरकार की रणनीतियों का परिणाम है कि महोबा पहला कोरोना मुक्त जिला बनने की ओर है। यहां सोमवार को एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले और कोई एक्टिव केस भी नहीं है। इस बारे में जिले के सीएमओ में अधिक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मौजूदा स्थिति में जिले में एक भी एक्टिव मरीज नहीं है, ना ही नए मामले सामने आ रहे हैं। यह एक सुखद संकेत है, आने वाले 7 दिनों के भीतर अगर स्थिति ऐसी ही रहती है तो महोबा को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया जाएगा।

सीएम ने की तारीफ

महोबा जिले की उपलब्धि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी खुशी जताई और जिला प्रशासन को बधाई दी। टीम 9 के साथ बैठक में सीएम योगी ने महोबा जिले का जिक्र किया। उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय जनप्रतिनिधियों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को देते हुए जनपद के लोगों को बहुत बधाई दी। सीएम ने कहा कि इस तरह की संयम और जागरूकता अन्य जगहों पर भी बनाए रखने की आवश्यकता है। ऐसे सभी जिले जहां अगले 1 हफ्ते तक कोई भी संक्रमित मरीज नहीं मिलेगा, उनको पुरस्कृत भी किया जाएगा।

हर दिन हो रही 1300 जांच

महोबा जिले के भीतर हर दिन 1300 लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। जिले में पहला संक्रमित केस मई 2020 में आया था। इसके बाद से लगातार संक्रमण को रोकने के लिए कई कदम उठाए गए। वहीं उत्तर प्रदेश के आंकड़ों पर नजर डाले तो यहां अभी भी मरीज मिल रहे हैं। हालांकि पॉजिटिविटी की रेट घट कर 0.1 प्रतिशत पर पहुंच गया है, वहीं रिकवरी रेट 98.5 प्रतिशत है।

Related posts

गैर गांधी होगा कांग्रेस पार्टी का अगला अध्यक्ष, राहुल गांधी होंगे संसदीय दल के नेता: अय्यर

bharatkhabar

piyush shukla

अम्मा कैंटीन की तर्ज पर यूपी में खुलेंगे अन्नपूर्णा भोजनालय, 5 रुपये में मिलेगा खाना

kumari ashu