October 27, 2021 12:58 pm
खेल

 भारत और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम टेस्ट आज से

cricket  भारत और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम टेस्ट आज से

पोर्ट ऑफ स्पेन। तीसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल करते हुए श्रृंखला अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच को भी अपने नाम कर टेस्ट में नंबर-1 स्थान कायम रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमें गुरुवार को चौथे और अंतिम टेस्ट में पोर्ट ऑफ स्पेन में आमने-सामने होंगी। श्रीलंका के हाथों गुरुवार को श्रृंखला 0-3 से गंवाने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरे पायदान पर खिसक गई, जिसका फायदा भारत को मिला। भारत को अगर अपना शीर्ष स्थान कायम रखना है तो उसे इस मैच में जीत हासिल करनी होगी।

cricket

भारत 112 रैंकिंग अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि पाकिस्तान उससे सिर्फ एक अंकों के अंतर के साथ दूसरे पायदान पर है। भारतीय टीम ने तीनों मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है और कोच अनिल कुंबले इसमें बदलाव नहीं करना चाहेंगे। अंगूठे में लगी चोट के बाद मुरली विजय स्वस्थ हो गए हैं। ऐसे में शिखर धवन को आने वाले टेस्ट मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है। धवन ने पहले मैच में ही 84 रन बनाए थे। इसके अलावा वह अपने बल्ले से खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। लोकेश राहुल अच्छी फॉर्म में हैं और अब तक एक शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं। कोहली भी शिखर के बजाय राहुल के साथ जाना पसंद करेंगे। इसके अलावा बल्लेबाजी क्रम तीसरे टेस्ट मैच की तरह ही रहने की उम्मीद है।

गेंदबाजी में इशांत शर्मा और मोहम्मद समी को अगले टेस्ट मैच में आराम दिया जा सकता है। इन दोनों की जगह उमेश यादव और मुंबई के शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है। दूसरी तरफ मेजबान टीम वरिष्ठ बल्लेबाज मार्लन सैमुअल्स और डारेन ब्रावो को टीम की जिम्मेदारी लेनी होगी और बड़ा स्कोर करना होगा। इन दोनों के अलावा टीम के युवा खिलाड़ियों पर भी रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। गेंदबाजी में कप्तान जेसन होल्डर पर टीम की जिम्मेदारी होगी। होल्डर के अलावा कार्लोस ब्राथवेट, शेनन गेब्रियाल, मिगुएल कमिंस और लेग स्पिनर देवेंद्र बीशू से टीम को काफी उम्मीदें होंगी।

संभावित टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, स्टुअर्ट बिन्नी।

वेस्टइंडीज- जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्राथवेट (उप कप्तान), देवेंद्र बीशू, जरमैन ब्लैकवुड, कार्लोस ब्राथवेट, डारेन ब्रावो, शाई होप, रॉस्टन चेस, शेन डॉरिक, शेनन गाब्रिएल, लियोन जॉनसन, मार्लन सैमुअल्स, अलजारी जोसेफ।

 

Related posts

जमशेदपुर एफसी 10 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर

Trinath Mishra

टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड कप्तान ने की बड़ी गलती! भारतीय टीम को मिल सकता है बड़ा फायदा

mahesh yadav

RR VS DD: प्ले ऑफ में बने रहने के लिए दोनों टीमों को जीत की दरकार

lucknow bureua