Breaking News featured धर्म पर्यटन यूपी

राम मंदिर की नींव भराई का काम शुरु, जानिए कब कर सकेंगे रामलला के दर्शन

राम मंदिर की नींव भराई का काम शुरु, जानिए कब कर सकेंगे रामलला के दर्शन

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया धीरे-धीरे तेजी पकड़ रही है, नींव भराई का काम भी सोमवार से शुरु कर दिया गया है। जल्द ही भक्त रामलला के दर्शन कर पायेंगे। नींव भराई से पहले पूजन-अर्चन का कार्य मंदिर ट्रस्ट के लोगों द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में मौजूद रहे कई लोग

नींव पूजन के कार्यक्रम में महामंत्री चंपत राय के अलावा कई अन्य लोग भी मौजूद रहे। इसमें ट्रस्टी अनिल मिश्र, महंत दिनेश के अलावा जिलाधिकारी उपस्थित रहे। सभी ने पूजन करके भव्य मंदिर निर्माण की कामना की। खबरों के अनुसार मंदिर निर्माण की प्रक्रिया में लगभग दो साल का वक्त लगने वाला है।

मोदी ने किया था भूमि पूजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भूमि पूजन करके मंदिर निर्माण की शुरुआत की गई थी, यह कार्यक्रम 5 अगस्त 2020 को हुआ था। इसके बाद मंदिर का पूरा मॉडल ट्रस्ट के सामने रखा गया, जिसमें कई संशोधन भी हुए। कई परिवर्तन और सुधारों को करने के बाद आखिरकार नींव भराई का पल आ गया।

मंदिर के अतिरिक्त होंगे कई विकास कार्य

मंदिर के साथ-साथ अयोध्या में विकास के कई अन्य कार्य भी होने हैं। अयोध्या का एयरपोर्ट हवाई सफर को आसान बनाने वाला होगा, राम मंदिर के साथ विकास भी यहां दस्तक दे रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार अयोध्या की गतिविधियों पर नज़र बनाये रखते हैं। सरकार द्वारा क्षेत्र को वैदिक नगरी के रूप में परिवर्तित करने पर जोर दिया जा रहा है।

यहां की संस्कृति और आस्था को साथ में रखते हुए विकास कार्यों की योजना बनाई गई है। देश के अलग-अलग भाग से आम जनता मंदिर निर्माण में आर्थिक सहयोग दे रही है। लोगों ने इस पल का कई वर्षों तक इंतजार किया है। अब नींव भराई के साथ ही मंदिर का सपना आकार लेने लगा है।

Related posts

बडगोंदा में दुर्घटना में शिकार हुए कर्नल पीपी रविन्द्र नाथ का किया गया अंतिम संस्कार

Trinath Mishra

राष्ट्रपति ने रवीन्द्र भवन का किया ऑनलाइन शिलान्यास

Rahul srivastava

राजपाल यादव के छोटे भाई राजेश यादव ने भरा नामांकन

kumari ashu