खेल featured दुनिया देश

फीफा वर्ल्ड कपः मेजबान रूस की धमाके दार शुरूआत ओपनिंग में साउदी अरब हराया

11 44 फीफा वर्ल्ड कपः मेजबान रूस की धमाके दार शुरूआत ओपनिंग में साउदी अरब हराया

फीफा विश्व कप की मेजबानी कर रहे रूस का शानदार प्रर्दशन फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के पहले मैच में गुरुवार को देखने को मिला। लुजनिकी स्टेडियम में रूस ने सऊदी अरब को 5-0 से हराकर जीत दर्ज की लगभग 80000 दर्शकों और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मौजूदगी में लुजनिकी स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में रूस ने पहले हाफ में दो और दूसरे हाफ में तीन गोल किए।

 

11 44 फीफा वर्ल्ड कपः मेजबान रूस की धमाके दार शुरूआत ओपनिंग में साउदी अरब हराया

पहला गोल दागने के लिए रूस ने केवल 12 मिनट का समय लगाया

मेजबान टीम के लिए डेनिस चेरिशेव ने 2 और यूरी गाजिंस्की, अर्तेम ज्यूबा एवं एलेक्जेंडर गोलोविन ने एक-एक गोल किए। टूर्नमेंट का पहला गोल दागने के लिए रूस ने केवल 12 मिनट का समय लगाया। बाएं छोर पर मौजूद मिडफील्डर एलेक्जेंडर गोलोविन ने बॉक्स के बाहर से क्रॉस दिया जिस पर शानदार हेडर लगाकर यूरी गाजिंस्की ने अपनी टीम को 1-0 की शुरुआती बढ़त दी। एक गोल की बढ़त बनाने के बाद रूस के खेल में अधिक आक्रामकता देखने को मिली

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के टेस्ट मैच डेब्यू पर PM मोदी ने दी शुभकामनाएं

एलन ड्झागोव के मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर जाना पड़ा

सऊदी अरब के खिलाड़ी मेजबान टीम की तेजी एवं शारीरिक शक्ति के कारण मुश्किल में नजर आए। पहला गोल दागने के 3 मिनट बाद रूस ने अपनी बढ़त को बढ़ाने का प्रयास किया, लेकिन मेहमान टीम के गोलकीपर ने अब्दुल्ला अल-मयूफ ने बेहतरीन बचाव किया। सऊदी अरब ने गेंद पर अधिक समय कब्जा बनाए रखा लेकिन रूस के खिलाड़ी कई मौकों पर विपक्षी टीम की डिफेंस को भेदने में कामयाब रहे। हालांकि, 22वें मिनट में मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा और एलन ड्झागोव के मांसपेशियों में खिंचाव आया, जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

स्टिंग में दावा-भारत के टैस्ट मैचों में हुई थी फिक्सिंग, 5 खिलाडी भी शामिल

19मिनट के भीतर रूस ने 3 गोल दागे

गौरतलब है कि दूसरे हाफ में 19 मिनट के भीतर रूस ने 3 गोल दागे। अर्तेम ज्यूबा ने 71वें मिनट में तीसरा गोल किया, जबकि चेरिशेव ने 90वें मिनट में अपना दूसरा और टीम के लिए चौथा गोल दागा। अतिरिक्त समय में अलेक्जेंडर गोलोविन ने गोल करके रूस की 5-0 से जीत दर्ज की। आपको बता दें कि सउदी अरब की टीम 12 साल में पहली बार विश्व कप खेल रही है। उसने आखिरी बार विश्व कप में 1994 में जीत दर्ज की थी। अब तक सिर्फ दक्षिण अफ्रीका 2010 में बतौर मेजबान ग्रुप चरण से आगे नहीं जा सका है। टूर्नमेंट से पहले लगातार 7 मैचों में जीत से वंचित रही रूस पर इस को लेकर काफी दबाव देखा जा रहा था।

Related posts

दुष्कर्म मामले में सजा काट रहे आसाराम ने एससी-एसटी कोर्ट के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में की अपील

rituraj

ट्रंप के पूर्व सांसद ने मारी खुद को गोली, यौन शोषण का लगा था आरोप

Breaking News

उत्तराखंड में चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा टीकाकरण का काम, क्लिक कर जानें पूरी प्रक्रिया

Aman Sharma