प्रतापगढ़ में फर्जी वोटिंग को लेकर जमकर बवाल, पुलिस ने भांजी लाठी

प्रतापगढ़: उत्‍तर प्रदेश में त्रिस्‍तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में सोमवार को 20 जिलों में मतदान हुआ। इस दौरान प्रतापगढ़ में फर्जी वोटिंग को लेकर जमकर बवाल हुआ।

दरअसल, जिले में पट्टी ब्लॉक के बिरौती गांव के वोटिंग बूथ पर फर्जी वोटिंग को लेकर दो प्रत्याशियों के बीच मारपीट और जमकर बवाल हो गया। इस पर पुलिस ने लोगों को वहां से भगाने के लिए जमकर लाठियां भांजी।

पोलिंग बूथ पर मची अफरा-तफरी  

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के कुशल नेतृत्व में जब प्रतापगढ़ पुलिस ने लाठियां चलानी शुरू कीं तो पोलिंग बूथ पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हालांकि, बाद में मामला शांत हुआ मतदान किया गया।

इससे पहले 15 अप्रैल को हुए पहले चरण के मतदान में हरदोई जिले में फर्जी वोटिंग को लेकर ग्रामीण पुलिस से भिड़ गए। इस दौरान पुलिस पर पथराव भी किया गया। यह घटना शाहाबाद विकास खंड की अतर्जी ग्राम पंचायत में घटी।

बवाल में मतपेटी पर डाला पानी

जानकारी के मुताबिक, यहां एक बूथ पर फर्जी मतदान होने से ग्रामीण नाराज हो गए और उन्‍होंने जमकर बवाल किया। विवाद इतना बढ़ गया कि एक प्रत्याशी के बेटे ने तो पानी मतपेटी पर ही डाल दिया। ग्रामीण मौके पर समझाने पहुंची पुलिस से भी भिड़ गए और पथराव करने लगे। इस पर मामले को काबू में करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी।

आग लगने के बाद कुआं खोद रहे हैं योगी : माले

Previous article

घबराएं नहीं, पर्याप्त मात्रा में है ऑक्सीजन का उत्पादन

Next article

Comments

Comments are closed.