featured यूपी

प्रतापगढ़ में फर्जी वोटिंग को लेकर जमकर बवाल, पुलिस ने भांजी लाठी

प्रतापगढ़ में फर्जी वोटिंग को लेकर जमकर बवाल, पुलिस ने भांजी लाठी

प्रतापगढ़: उत्‍तर प्रदेश में त्रिस्‍तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में सोमवार को 20 जिलों में मतदान हुआ। इस दौरान प्रतापगढ़ में फर्जी वोटिंग को लेकर जमकर बवाल हुआ।

दरअसल, जिले में पट्टी ब्लॉक के बिरौती गांव के वोटिंग बूथ पर फर्जी वोटिंग को लेकर दो प्रत्याशियों के बीच मारपीट और जमकर बवाल हो गया। इस पर पुलिस ने लोगों को वहां से भगाने के लिए जमकर लाठियां भांजी।

पोलिंग बूथ पर मची अफरा-तफरी  

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के कुशल नेतृत्व में जब प्रतापगढ़ पुलिस ने लाठियां चलानी शुरू कीं तो पोलिंग बूथ पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हालांकि, बाद में मामला शांत हुआ मतदान किया गया।

इससे पहले 15 अप्रैल को हुए पहले चरण के मतदान में हरदोई जिले में फर्जी वोटिंग को लेकर ग्रामीण पुलिस से भिड़ गए। इस दौरान पुलिस पर पथराव भी किया गया। यह घटना शाहाबाद विकास खंड की अतर्जी ग्राम पंचायत में घटी।

बवाल में मतपेटी पर डाला पानी

जानकारी के मुताबिक, यहां एक बूथ पर फर्जी मतदान होने से ग्रामीण नाराज हो गए और उन्‍होंने जमकर बवाल किया। विवाद इतना बढ़ गया कि एक प्रत्याशी के बेटे ने तो पानी मतपेटी पर ही डाल दिया। ग्रामीण मौके पर समझाने पहुंची पुलिस से भी भिड़ गए और पथराव करने लगे। इस पर मामले को काबू में करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी।

Related posts

यूपी: निवेशकों की पहली पसंद बन रहा उत्तर प्रदेश, सीएम योगी बोले- ये नया उत्तर प्रदेश है, 6 साल में देश की नंबर वन अर्थव्यवस्था बनाएंगे

Saurabh

सेना से मुठभेड़ में तीसरा आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

Pradeep sharma

इन लक्ष्णों से पहचानिए कहीं आप Hidden Depression का शिकार तो नहीं

Nitin Gupta