September 25, 2022 8:23 pm
featured देश

उत्तरी कश्मीर में आतंकवादी समूह और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़, सेना के पांच जवान शहीद, 5 आतंकी ढेर

भारतीय सेना उत्तरी कश्मीर में आतंकवादी समूह और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़, सेना के पांच जवान शहीद, 5 आतंकी ढेर

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ कर आए एक आतंकवादी समूह और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। जिसमें सेना के पांच जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ में पांच आतंकवादी भी मारे गए हैं। अधिकारियों ने रविवार की रात यह जानकारी दी।

बता दें कि श्रीनगर में एक रक्षा प्रवक्ता ने पहले कहा था कि सेना के तीन जवान केरन क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए हैं। यह क्षेत्र कुपवाड़ा जिले में आता है। हालांकि, बाद में अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में पांच सैनिक शहीद हो गये। तीन और चार अप्रैल की दरम्यानी रात से चल रहे इस ऑपरेशन में पांच आतंकवादी भी मारे गए।

उन्होंने बताया कि समझा जाता है कि आतंकवादियों ने शमसबरी रेंज से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया था और सेक्टर के पोसवाल इलाके में ‘गुर्जर ढोक’ (खानाबदोशों का अस्थायी आश्रय) में छिपे थे।

सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से ​जिस तरह से पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा था। उससे अंदाजा लगाया जाने लगा था कि आतंकी इसी बीच घुसपैठ की कोशिश करेंगे। मामले की गंभीरता को देखते हुए भारतीय सुरक्षाबलों की चौकसी को बढ़ा दिया गया था। भारतीय सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटों में 9 आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले 4 अप्रैल को साउथ कश्मीर के बाथपुरा 4 आतंकियो को एनकाउंटर में मार गिराया गया था। काफी देर चली मुठभेड़ के बाद सभी आतंकियों को मार ​गिराया गया था।

Related posts

भारत-चीन के कारण पेरिस जलवायु समझौते से हुआ अमेरिका बाहर: ट्रंप

Vijay Shrer

लालू से परेशान होकर बीजेपी में शामिल होने वाले थे नीतीश: जया

Breaking News

पंजाब: आज होगी Navjot Singh Sidhu की ताजपोशी, शामिल होंगे कैप्टन

Rahul