featured यूपी

गोरखपुर में बोले योगी, तुलसीदास ने भी कभी अकबर को नहीं माना राजा

yogi 12 गोरखपुर में बोले योगी, तुलसीदास ने भी कभी अकबर को नहीं माना राजा

गोरखपुर। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने क्षेत्र पहुंचे योगी आदित्यनाथ का शनिवार को गोरखपुर की जनता ने जोरदार स्वागत किया। शनिवार को शहर की जनता से मुखातिब होते हुए योगी ने कई निर्देश दिए। इसके बाद योगी ने रविवार को एक कार्यक्रम में रविवार को शिरकत की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि तुलसीदास ने ‘राजा रामचंद्र की जय’ नारा दिया था।

yogi 12 गोरखपुर में बोले योगी, तुलसीदास ने भी कभी अकबर को नहीं माना राजा

तुलसीदासजी ने कभी अकबर को राजा नहीं माना था। उनका कहना था कि राजा एक ही है।

युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

आदित्यनाथ योगी के प्रथम बार गोरखपुर दौरे के पहले दिन कर्ज माफी की मांग को लेकर गोरखनाथ मंदिर पहुंचे एक व्यक्ति ने आत्मदाह का प्रयास किया। इस दौरान सुरक्षा में तैनात गोरखनाथ पुलिस चौकी के प्रभारी सहित जवानों ने उसे रोक दिया।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी अपने पहले गोरखपुर दौरे के दौरान महाराणा प्रताप कालेज में आयोजित नागरिक अभिनन्दन कार्यक्रम में मौजूद रहे। इसी बीच मुख्य द्वार के बाहर कुछ लोग कर्ज माफी की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने का प्रयास करने लगे। वहां मौजूद सुरक्षा गार्डो ने उन्हें रोका तो उसमें से एक व्यक्ति ने खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने का प्रयास करना चाहा। तभी पुलिस जवानों ने उसे रोक दिया और हिरासत में ले लिया। बाद में महाराजगंज से आये उस व्यक्ति को देर रात छोड़ दिया गया।

ये है योगी का कार्यक्रम

03:00 भाजपा क्षेत्रीय कार्यालय बेनीगंज गोरखपुर (मंडल के सांसद, विधायक, महापौर, जिला पंचायत एवं क्षेत्र समिति, जिलाध्यक्षों एवं जिला प्रभारियों के साथ बैठक

04:30 जीडीए सभागार तारामंडल गोरखपुर ( मंडलीय समीक्षा बैठक- समस्त विभागों के मंडल स्तर के अधिकारी, आयुक्त गोरखपुर मंडल, आईजी, डीआइजी, डीएम, एसएसपी, एसपी, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज, हिन्दुस्तान उर्वरक और रसायन लि. के अध्यक्ष, सह प्रबंध निदेशक, सदस्य सचिव यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के साथ, AIIMS गोरखपुर के सम्बन्ध में चिकित्सा शिक्षा विभाग व कार्यदायी संस्था के अधिकारी, पावर कॉरपोरेशन के अधिकारी, एनएचएआई के अधिकारियों के साथ कार्य प्रगति समीक्षा बैठक।

05:30 जीडीए सभागार से एयरपोर्ट गोरखपुर

05:45  गोरखपुर एयरपोर्ट

06:00 गोरखपुर एयरपोर्ट से

06:50अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ

07:00 वीवीआईपी गेस्ट हाउस लखनऊ

Related posts

ओबामा ने भारतीय उद्योगपतियों को लिया आड़े हाथ, कहा- लोग गिलाजत में जी रहे और ये राजाओं के ठाठ बाट को पीछे छोड़ रहे

Trinath Mishra

बंगाल वाली दीदी ने अब बंग्लादेशी अभिनेता संग किया प्रचार, सिलीगुड़ी प्रशासन से रिपोर्ट तलब

bharatkhabar

राहुल गांधी ने वीडियो के जरिए साझा की मजदूरों के दर्द की कहानी, 16 मई की थी बातचीत

Shubham Gupta