September 26, 2022 2:54 pm
Breaking News यूपी

फतेहपुर: रिजर्व डे के साथ प्रतिदिन लग रही कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

फतेहपुर: रिजर्व डे के साथ प्रतिदिन लग रही कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

फतेहपुर: कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए शनिवार को रिजर्व डे होने के बावजूद भी लोग टीकाकरण के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में काफी नोकझोंक करते हुए लोग टीका लगवा रहे हैं। मजबूरी में मेडिकल स्टॉफ को कोरोना की दूसरी डोज लगानी पड़ी। गुरुवार को 13 विकासखंड और गोपालगंज सहित कुल 14 स्थानों पर कोरोना की कुल 9983 लोगों को डोज लगाई गई।

सुबह नौ बजे से जिले में कोरोना टीकाकरण शुरू हुआ लेकिन पर्याप्त वैक्सीन न होने के कारण शाम पांच बजे से पहले ही वैक्सिनेशन सेंटर बंद हो गए। इसके बावजूद भी जिला महिला अस्पताल के पीपीसी और पुरुष अस्पताल में बनाए गए सेंटर में लोगों की भीड़ बनी रही। टीकाकरण समाप्त होने से लोगों को निराशा हुई।

18 से 44 आयु वर्ग के 5581 लोगों ने कोरोना का पहला टीका लगवाया, जबकि 44 वर्ष तक के 550 लोगों ने वैक्सिनेशन की दूसरी डोज लगवाई। इसी तरह 45+ आयुवर्ग के 2386 लोगों ने पहली खुराक ली तो वहीं 616 लोगों ने कोरोना वैक्सिनेशन का दूसरा चक्र पूरा किया। 60+ आयु वर्ग वाले 634 लोगों ने टीकाकरण करवाया। तो वहीं इसी आयु वर्ग में 216 लोगों ने टीका लगवाया।

इस तरह विभिन्न आयु वर्ग को मिलाकर 9983 लोगों को कोरोना की पहली और दूसरी डोज दी। इस दौरान चार विकासखंड में सौ प्रतिशत से अधिक टीकाकरण हुआ। इनमें बहुआ, तेलियानी, धाता और खजुहा शामिल हैं। प्रतिशत की बात करें तो बहुआ में 100.51, तेलियानी में 106.67, धाता में 100.16 और खजुहा में 102.25 प्रतिशत लोगों ने टीकाकरण करवाया। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी सुरेश श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना टीकाकरण को लेकर अधिक से अधिक सेंटर बनाए जा रहे हैं, जिससे ज्यादा लोगों को डोज मिल सके। तीसरी संभावित लहर के बीच टीकाकरण की रफ्तार बेहद तेज है। हर कोई टीकाकरण करवाकर खुद को सुरक्षित कर रहा है।

Related posts

नहीं सुधर रहे सरकारी अस्पतालों के हालात

piyush shukla

नगरीय बस सेवाओं की गुणवत्ता को बेहतर बनाया जाये : राजेन्द्र तिवारी

Shailendra Singh

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कसनी शुरू की कमर, पार्टी नेताओं संग नड्डा ने की बैठक

bharatkhabar