September 26, 2022 2:27 pm
featured यूपी

नौकर ही निकला शातिर चोर, लाखों की नकदी और जेवरात बरामद

नौकर ही निकला शातिर चोर, लाखों की नकदी और जेवरात बरामद

फतेहपुर: फतेहपुर पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार करते हुए चोरी का खुलासा किया है, जो खुद पहले वहां पर नौकरी करता था। मौका पाकर उसने लाखों रुपये की चोरी को अंजाम दिया। बुधवार को पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए यह जानकारी दी। आरोपी से पूछताछ की जा रही है जिससे उसके अन्य साथियों के बारे में जानकारी मिल सके।

पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि, धाता प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार तिवारी और उनकी टीम ने सुबह आठ बजे नगरुवा मोड़ बहद ग्राम के पास मुखबिर की सूचना पर एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया। पूछताछ पर उसने अपना नाम पता निखिल सिंह पुत्र हीरालाल सिंह निवासी मिर्जापुर जवई खाड़ेपुर थाना पइंसा कौशाम्बी बताया।

करीब साढ़े आठ लाख का सामान बरामद

पुलिस ने आरोपित के पास से नौ लाख 14 हजार 350 रुपये नकद, एक पेटी चांदी 800 ग्राम, एक हाफ पेटी चांदी 119.30 ग्राम, एक चांदी का गुच्छा 32.90 ग्राम, दो जोड़ी छागल चांदी 630.80 ग्राम, दो जोड़ी पायल चांदी 74.50 ग्राम, एक कील सोने की 170 मिलीग्राम, एक सोने की बिन्दी 9.98 ग्राम, एक सोने का हार 35.94 ग्राम, एक सोने का माला 53.40 ग्राम, एक सोने का मंगलसूत्र काली मोती सहित 19.20 ग्राम, छ: अगूंठी 17.68 ग्राम। बाजार में इनकी कीमत लगभग साढ़े आठ लाख रुपये है। इसके साथ ही एक एक्टिवा स्कूटी और दो बैग भी बरामद किए हैं।

रक्षाबंधन पर दिया गया था घटना को अंजाम

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि, आरोपी के खिलाफ कौशांबी जिले के थाना पइंसा में भी मुकदमा दर्ज है। गौरतलब है कि धाता थानाक्षेत्र में दीदार का पुरवा में रहने वाले गुलजार सिंह की धाता में राइस मिल है। इसके साथ ही उनके अन्य व्यवसाय भी हैं। रक्षाबंधन के दिन वह सपरिवार नरसिंहपुर कबरहा स्थित अपने ससुराल चले गए थे। घर में कोई नहीं था और ऐसे में उनके यहां काम करने वाले निखिल ने चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया। जब घरवाले लौटकर आए तब उन्हें मामले की जानकारी हुई और पुलिस को सूचना दी गयी।  

Related posts

किताब को लेकर सलमान खुर्शीद ने दी सफाई, कहा- मैने ISIS और हिंदुत्व को कभी एक नहीं कहा

Rani Naqvi

पुणे की 20 साल की वेदांगी कुलकर्णी बना साइकिल से दुनिया का चक्कर लगाने वाली सबसे तेज एशियाई

Rani Naqvi

कल पीएम मोदी करेंगे पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा, ‘यास’ से हुए नुकसान का लेंगे जायजा

pratiyush chaubey