फतेहपुर में चुनाव का नामांकन, डीएम ने किया औचक निरीक्षण

फतेहपुर: जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मंगलवार को हसवा विकासखंड में हो रहे नामांकन का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्‍होंने प्रत्याशियों के लिए बनाए गए सभी 12 काउंटर्स का निरीक्षण किया और कैश काउंटर को भी देखा।

जिलाधिकारी ने नामांकन को लेकर प्रभारी नायब तहसीलदार विकास पांडेय को दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान उनके साथ एसपी सतपाल अंतिल, सीडीओ सत्य प्रकाश, तहसीलदार विदुषी सिंह और नायब तहसीलदार विकास पांडेय सहित स्थानीय पुलिस बल मौजूद रहा।

डीएम ने प्रत्‍याशियों से भी की बातचीत  

मंगलवार की सुबह आठ बजे से हसवा विकास खंड परिसर में ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत के लिए नामांकन शुरू हुआ। व्यवस्थाओं को परखने के लिए जिलाधिकारी ने औचक निरीक्षण करते हुए नामांकन प्रक्रिया को देख और प्रत्याशियों से बातचीत भी की। हालांकि, प्रत्याशियों ने प्रशासन की व्यवस्थाओं पर संतुष्टि जतायी।

जिलाधिकारी ने जमानत राशि जमा होने वाले कैश काउंटर कर निरीक्षण किया और पूरी प्रक्रिया को करीब तीन मिनट तक देखा। परिसर के आसपास बैरिकेडिंग और सुरक्षा व्यवस्था पर जिलाधिकारी ने संतोष जताया।

एसपी का निर्देश- अनावश्‍यक भीड़ न एकत्रित हो  

पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने स्थानीय पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत रखने और अनावश्यक भीड़ एकत्रित न होने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि, सभी नामांकन परिसर में कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए स्थायी रूप से स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।

नवरात्रि का पहला दिन होने के कारण उमड़ी भीड़

नवरात्रि के दिन शुरू हुए नामांकन के पहले दिन भारी संख्या में प्रत्याशियों ने नामांकन किया। ऐसे में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। नामांकन दो दिन होना है, ऐसे में प्रत्याशी जल्द से जल्द नामांकन कर अपने प्रचार करना चाहता है।

ई-चालान से जमानत राशि जमा करने के निर्देश

जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने प्रत्याशियों की जमानत राशि जमा कराने के लिए नकद की जगह ई-चालान से धनराशि जमा कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उन्होंने प्रत्याशियों को पब्लिक एड्रेस के जरिए सूचना देने के निर्देश दिए।

“मंगलवार को जिले के सभी 13 विकास खंडों पर नामांकन किया जा रहा है। किसी को कोई दिक्कत न हो इसके लिए सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। ई-चालान से जमानत राशि जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी स्थानों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट और पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।”

अपूर्वा दुबे, जिलाधिकारी, फतेहपुर

कोरोना से फिर लॉकडाउन का खौफ, प्रवासियों का पलायन शुरू

Previous article

बिहार में कोरोना की तेज रफ्तार, एक्शन में आई राज्य सरकार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured