September 28, 2022 2:35 pm
featured यूपी

फतेहपुर: धर्मांतरण के मास्टरमाइंड उमर गौतम सहित तीन पर केस दर्ज

फतेहपुर: धर्मांतरण के मास्टरमाइंड उमर गौतम सहित तीन पर केस दर्ज

फतेहपुर: धर्मांतरण मामले के आरोपी मौलाना उमर गौतम को एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) ने गिरफ्तार किया था। अब उसके खिलाफ फतेहपुर जिले के थाना कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है। उसके साथ ही शहर के नूरूल हुदा इंग्लिश मीडियम स्कूल के प्रबंधक सरीफ मौलाना और उसके पुत्र उमैर सरीफ के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। यह मुकदमा विद्यालय की पूर्व शिक्षिका कल्पना सिंह की तहरीर पर दर्ज हुआ है।

लोगों को अपने जाल में फंसाकर धर्मांतरण कराने वाला आरोपी मौलाना उमर गौतम नुरूल हुदा स्कूल में आता रहा है। उस पर आरोप है कि वह विद्यालय के गैर मुस्लिम स्टाफ और छात्र-छात्राओं पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाता था। इतना ही नहीं स्कूल में हिंदू बच्चों को इस्लामिक शिक्षा दी जाती थी। यदि छात्र मना करते थे तो उन्हें डराया-धमकाया जाता था।

2020 में स्‍कूल आया था उमर गौतम   

कोतवाली में दी गयी तहरीर के आधार पर 2020 में होली से पहले मौलाना उमर गौतम स्कूल आया था। हालांकि, उस समय बच्चों की छुट्टी थी तो ऐसे में विद्यालय के गैर मुस्लिम स्टाफ को एकत्रित कर इस्लाम धर्म की शिक्षा दी गयी थी। धर्मांतरण का मास्टरमाइंड मौलाना उमर गौतम, प्रबंधक मौलाना उमर शरीफ और उसका बेटा मोहम्मद उमैर शरीफ हिंदूओं के देवी-देवताओं को अपमानित करता था।

विद्यालय में पढ़ने वाले हिंदू छात्र-छात्राओं को जबरदस्ती इस्लाम धर्म की शिक्षा दी जाती थी। पूर्व शिक्षिका कल्पना सिंह ने प्रबंधक पर आरोप लगाया कि विरोध करने पर उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया और साथ ही उन्हें धमकाया भी गया।

“शहर के एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ाने वाली पूर्व शिक्षिका की तहरीर पर धर्मांतरण मामले के मुख्य आरोपी मौलाना उमर गौतम, स्कूल के प्रबंधक शरीफ मौलाना और उसके बेटे उमैर के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। जिसमें आरोपियों के खिलाफ धर्म परिवर्तन और धमकी देना शामिल है। मामले पर जांच की जा रही है।”

संजय सिंह, पुलिस उपाधीक्षक, फतेहपुर  

Related posts

19 अक्टूबर का राशिफल: जानें क्या कहता है मंगलवार को आपका किस्मत कनेक्शन

Kalpana Chauhan

नोट बैन के हंगामे के चलते राज्यसभा दिन भर के लिए स्थगित

shipra saxena

एक या दो दिनों में घोषित होगा पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ: सूत्र

Trinath Mishra