farooq फारूक ने कश्मीर को लेकर फिर दिया विवादित बयान, आरएसएस ने किया पलटवार

श्रीनगर। कश्मीर को लेकर अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दूल्ला ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया है। फारूक ने एक सभा को संबोधित करते हुए भारत के खिलाफ जहर उगला। उन्होंने कहा कि आपने एक पाकिस्तान बनाया है, अब और कितने पाकिस्तान बनाएंगे। भारत को अब और कितने भाागों में बांटने की तैयारी कर रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले भी उन्होंने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा था कि पीओके इनके (भारत) के बाप का हिस्सा नहीं हैं। फारूक ने कहा था कि आखिर कब तक कश्मीर के नाम पर बेगुनहाओं का खून बहता रहेगा और हम ये कहते रहेंगे की पीओके हमारा हिस्सा है। वो किसी के बाप का हिस्सा नहीं हैं।farooq फारूक ने कश्मीर को लेकर फिर दिया विवादित बयान, आरएसएस ने किया पलटवार

फारूक ने कहा था कि 70 साल बीत गए हैं। वो पाकिस्तान है और ये हिंदुस्तान है। 70 साल से ये उसको हासिल नहीं कर सके हैं। आज कहते हैं कि पीअोके हमारा हिस्सा है। इससे पहले भी फारूक के बोल पीअोके को लेकर बिगड़े थे। उन्होंने कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा है और उसे पाकिस्तान से कोई छीन नहीं सकता। उन्होंने साथ ही ये भी कहा था कि कश्मीर का जो हिस्सा भारत के पास है, वह भारत का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि चाहे कितनी भी जंग क्यों न हो जाए, ये नहीं बदलने वाला है।

वहीं फारूख के बयान के बाद आरएसएस के कार्यकारी मंडल के सदस्य इंद्रेश कुमार ने उनपर तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि वो आदमी पाकिस्तान से प्यार करता है। रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में इंद्रेश ने कहा कि वो आदमी खाता तो हिंदुस्तान की हैं, लेकिन गाता पाकिस्तान की है। उन्होंने कहा कि फारूख जैसे लोग देश से कभी भी गद्दारी कर सकते हैं। फारूख खलनायक बन चुके हैं। इसी के साथ इंद्रेश ने केंद्र सरकार से मांग की है कि फारूख की संसद सदस्यता खत्म कर दी और उनसे भारत का नागरिक होने का अधिकार भी छीन लिया जाए।

 

स्कूल में यूनिफॉर्म की जगह जींस पहनकर जाना पड़ा छात्रों को मंहगा, प्रबंधन ने चलाई कैंची

Previous article

गुजरात-हिमाचल चुनाव में राहुल की कड़ी मेहनत जरूर रंग लाएगी : मनमोहन सिंह

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.