January 25, 2022 11:00 am
देश

आज दिल्ली बॉर्डर को खाली कर देंगे किसान, आम जनता के लिए अभी नहीं खुलेगा एनएच 24, जानिए वजह

FGnnb77WYActDW2 आज दिल्ली बॉर्डर को खाली कर देंगे किसान, आम जनता के लिए अभी नहीं खुलेगा एनएच 24, जानिए वजह

383 दिन बाद आज किसान अपने घर को लौट रहे हैं। दरअसल, कृषि कानूनों के रद्द होने के बाद आज आंदोलनकारी किसान दिल्ली बॉर्डर को पूरी तरह खाली कर देंगे।

किसानों का आखिरी जत्था आज दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर के मुजफ्फरनगर लौट जाएगा। गाजीपुर बॉर्डर से किसान आज भले ही बोरिया-बिस्तर समेट रहे हैं, लेकिन आम जनता के लिए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे अभी नहीं खुलेगा।

हाइवे पर गाड़ियां दौड़ाने में लग सकते है 15 से 20 दिन
आंदोलन के दौरान दिल्ली की सीमाओं से लगती सड़कें, जो बंद थीं, अब आप उनसे होकर फिर से गुजर सकेंगे, हालांकि अभी भी हाइवे पर गाड़ियां दौड़ाने में 15 से 20 दिन लग सकते हैं।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे नेशनल हाइवे 24 पर किसान बीते एक साल से बैठे हुए हैं जो 15 दिसंबर तक अपने घर की ओर रवाना हो जाएंगे, लेकिन इसके बाद भी एनएच 24 आम नागरिकों के लिए अभी नहीं खुल सकेगा।

नेशनल हाइवे 24 का नेशनल हाइवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी करेंगे निरीक्षण
नेशनल हाइवे 24 के धरने वाले स्थान से किसानों के चले जाने के बाद इलाके को पुलिस अपने नियंत्रण में लेगी और नेशनल हाइवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी व कर्मचारी निरीक्षण करेंगे और जो खामियां निकलेंगी, उन्हें दुरुस्त किया जाएगा। इसके अलावा सब कुछ ठीक होने के बाद ही गाड़ियों को हरी झंडी दिखाई जाएगी।

ये भी पढ़ें:-

ब्रिटेन से गौतमबुद्ध नगर में आए पांच लोगों कोरोना पॉजिटिव, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे सैंपल

नेशनल हाइवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी ने बताया कि अभी किसानों के जाने के बाद हम उस जगह का निरीक्षण करेंगे, नेशनल हाइवे के एक्सपर्ट जाकर चेक करेंगे, रिपोर्ट बनाएं। वहीं, उन्होंने कहा कि अभी कम से कम 15-20 दिन बाद ही सड़क खुल पाएगी।

Related posts

गोमतीघाट पर जलाए जाएंगे तीन हजार दीप, सीएम योगी देंगे शहीदों को श्रद्धांजलि

Aman Sharma

उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, प्रशासन ने जारी की चैतावनी

mohini kushwaha

मालेगांव ब्लास्ट: साध्वी प्रज्ञा की जमानत पर 6 जून को सुनवाई

bharatkhabar