September 21, 2021 11:25 pm
featured यूपी

दिवंगत एम्बुलेंस कर्मियों के परिजनों को मिली 85 लाख की सहायता राशि

जीवीके दिवंगत एम्बुलेंस कर्मियों के परिजनों को मिली 85 लाख की सहायता राशि

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 108, एएलएस व 102 एम्बुलेंस सेवाप्रदाता संस्था जीवीके ईएमआरआई ने सोमवार को अपने 17 दिवंगत कर्मचारियों के परिजनों को 85 लाख रुपये की सहायता राशि दी है। इन कर्मचारियों की सेवाकाल के दौरान मृत्‍यु हो गई थी।

इस संबंध में जीवीके ईएमआरआई, यूपी के एचआर हेड लिंगराज दास ने बताया कि एम्‍बुलेंस सेवाओं में कायर्रत इन सभी कर्मचारियों की सेवाकाल के दौरान मृत्यु हो गई थी। इन कर्मचारियों में 108 सेवा के रंजीत, किरनवीर, हरीश कुमार चौधरी, अंकित कुमार, अंबरनाथ और अतुल सिंह सहित 102 सेवा के दिनेश कुमार, उमेश चन्‍द्र वर्मा, राकेश कुमार, शिवशंकर, तीरथराम, अतुल कुमार मिश्रा, विपिन कुमार, सुरेन्‍द्र प्रताप सिंह व कुलदीप एवं एएलएस सेवा के राजेश व अनूप कुमार शामिल हैं। रंजीत, किरनवीर, हरीश कुमार चौधरी, अंकित कुमार, अंबरनाथ, राजेश, अतुल कुमार मिश्रा व अतुल सिंह की दुर्घटना में जबकि अन्‍य की अलग-अलग कारणों से मृत्‍यु हुई थी। सभी दिवंगत कर्मचारियों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि दी गई। उन्‍होंने बताया कि सोमवार को राजधानी के आशियाना स्थित प्रदेश कार्यालय में कर्मचारियों के परिजनों को जीवीके ईएमआरआई के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट टीवीएसके रेड्डी ने सहायता राशि के चेक सौंपे। श्री टीवीएसके रेड्डी ने दिवंगत कर्मचारियों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि संस्‍था में कार्यरत सभी कर्मचारी जीवीके ईएमआरआई परिवार का हिस्सा हैं। एम्बुलेंस कर्मचारी दिनरात युद्धस्तर पर लोगों को सेवाएं दे रहे हैं। संस्‍था अपने कर्मचारियों व उनके परिजनों को हरसंभव सहायता उपलब्‍ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

लिंगराज दास ने बताया कि इससे पूर्व मई व जून के महीने में भी 14 कर्मचारियों के परिजनों को 75 लाख रुपये की बीमा राशि दी जा चुकी है। उन्होंने दिवंगत कर्मियों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते कहा कि सभी पात्र कर्मचारियों के परिजनों की देखभाल के लिए आजीवन पेंशन की सुविधा भी उपलब्‍ध कराई जाएगी। इसके लिए आवश्‍यक कार्यवाही की जा रही है।

Related posts

मोदी गरीबों की रक्षा करने में अक्षम : कांग्रेस

bharatkhabar

रेलवे 92 पैसे के प्रीमियम में देगा 10 लाख का बीमा

bharatkhabar

चार साल मोदी सरकार: शहीद हुए 280 जवान

mohini kushwaha