featured यूपी

पंचायत चुनाव में हार का बदला, प्रधान पति के खिलाफ फर्जी मुकदमे का आरोप

पंचायत चुनाव में हार का बदला, प्रधान पति के खिलाफ दर्ज कराया फर्जी मुकदमा

फतेहपुर: पंचायत चुनाव में हार जाने की खीझ को कोई उसे बदले की भावना बना ले और इसी को लेकर अपने विरोधी पर फर्जी मुकदमा दर्ज करवा दे तो इसे न केवल कानून का दुरुपयोग कहा जाएगा बल्कि सरकारी सिस्टम से खिलवाड़ करना भी माना जाएगा। ऐसा ही एक मामला जिले के बहुआ विकासखंड के सुजानपुर ग्राम पंचायत में देखने को मिल रहा है। जहां पर नव निर्वाचित ग्राम प्रधान हेमलता पटेल के पति पर फर्जी हत्या का मुकदमा दर्ज करवाने का आरोप लगा है। उन्होंने घटनाक्रम पर प्रेस वार्ता करते हुए जानकारी दी। हालांकि, पुलिस मामले की जांच कर रही है। विवेचना के बाद ही वास्तविकता की जानकारी होगी।

सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित लोधीगंज प्रधान संघ कार्यालय में ग्राम प्रधान हेमलता पटेल ने बताया कि, पांच महीने पहले दुर्घटना में हुई मृत्यु को लेकर उनके पति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। जबकि तत्कालीन समय में पुलिस को दी गयी तहरीर में दुर्घटना से मृत्यु का उल्लेख किया गया था।

 

पंचायत चुनाव में हार का बदला, प्रधान पति के खिलाफ दर्ज कराया फर्जी मुकदमा

 

दुर्घटना में मौत होने की बताई बात

प्रधान संघ कार्यालय में गुलाबी गैंग लोकतान्त्रिक अध्यक्ष व प्रधान संघ बहुआ ब्लॉक अध्यक्ष एवं सुजानपुर की प्रधान हेमलता पटेल ने बताया कि, मुझे सोशल मीडिया एवं अन्य सूत्रों से पता चला है कि मेरे गांव सुजानपुर के रहने वाले अमर ने अपने पुत्र की हत्या का मुकदमा मेरे पति, अपने सगे भाई और भतीजे के नाम पंजीकृत कराया है। जबकि अमर सिंह का पुत्र कुलदीप उर्फ संदीप शराब और अन्य नशीले पदार्थों का सेवन करता था। इसी कारण दुर्घटना से उसकी मृत्यु भी हुई थी। इस बात का उल्लेख अमर सिंह ने स्वयं अपने पुत्र का पोस्टमार्टम कराने के लिए सात मार्च को ललौली थाने में प्रार्थना पत्र दिया था। तब उसने बताया था कि उसका पुत्र रात्रि नौ बजे अपनी बाइक से खेत की ओर जा रहा था। तभी खेत पर बनी मेड से गिरकर बाइक के नीचे आ जाने से उसकी मौत हुई थी।

 

पंचायत चुनाव में हार का बदला, प्रधान पति के खिलाफ दर्ज कराया फर्जी मुकदमा

 

हेमलता पटेल में बताया कि, उस समय प्रधानी का चुनावी समय चल रहा था। तभी कुछ अराजक तत्वों और विपक्षियों ने उनकी छवि धूमिल करने के लिए अमर सिंह को फंसाते हुए मेरे पति को झूठे मुकदमे में फंसा दिया। ऐसे में मैं यह अपील करती हूं कि मामले की निष्पक्ष जांच हो, जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो सके। मामले पर जो भी दोषी मिले उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई हो।

प्रधान संघ का मिला साथ

प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष नदीमउद्दीन पप्पू ने कहा कि, ऐसा कृत्य असहनीय है। संगठन की बहुआ ब्लॉक अध्यक्ष को कौन नहीं जानता कि वह मेहनती, संघर्षशील, अन्याय के विरुद्ध लड़ने वाली, गरीबों-बेसहारों की आवाज बनने वाली समाज सेविका हैं। कुछ अराजक तत्वों ने उनके पति पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर बहुत ही निंदनीय कार्य किया है।

उन्‍होंने कहा, संपूर्ण प्रधान संगठन हेमलता पटेल के साथ है। आवश्यकता पड़ी तो संगठन न्याय के लिए जनपद स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक आवाज उठाएगा। इस दौरान जिलाध्यक्ष नदीमउद्दीन पप्पू, ब्लॉक अध्यक्ष बहुआ हेमलता पटेल, जिला कोषाध्यक्ष भोला शंकर द्विवेदी सहित कई ग्राम पंचायतों के प्रधान और सदस्य रेखा, आरती, रानी, कमला, विमला, आरती, प्रिया, संजना, रिंकी, दीपक, कमल आदि मौजूद रहे।

Related posts

केजरीवाल बोले: स्वाती मालीवाल को पद से हटाने पर अड़े हैं मोदी और जंग

shipra saxena

IND vs WI 2nd Test: वेस्टइंडीज टीम ऑल आउट, उमेश यादव ने झटके 6 विकेट

mahesh yadav

बुलंदशहर हाईवे पर कार में जा रहे परिवार के साथ लूट, महिलाओं के साथ गैंगरेप

Rani Naqvi