January 28, 2022 7:38 pm
featured देश

एक दिन के लिए भी सीएम की कुर्सी छोड़ने को तैयार नहीं फडणवीस, शिवसेना भी जिद पर अड़ी

maharashtra एक दिन के लिए भी सीएम की कुर्सी छोड़ने को तैयार नहीं फडणवीस, शिवसेना भी जिद पर अड़ी

नई दिल्ली।  महाराष्‍ट्र में सरकार गठन को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच रस्साकसी जारी है। इस बीच मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार की देर शाम नागपुर में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की। फडणवीस की आरएसएस प्रमुख के साथ इस बैठक को लेकर संघ और भाजपा के सूत्र अलग-अलग दावे कर रहे हैं। 

वहीं एक तरफ संघ से जुड़े सूत्रों का कहना है कि शिवसेना के साथ बातचीत सुलझाने के लिए देवेंद्र फडणवीस संघ से दखल करने का अनुरोध करने भागवत से मिलने पहुंचे। शिवसेना भी चाहती है कि संघ मध्यस्थता कर दोनों दलों के बीच जारी गतिरोध दूर करे। तो वहीं, दूसरी तरफ भाजपा सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को हुई कोर कमेटी की मीटिंग में सरकार बनाने का पूरा फार्मूला तैयार हो गया है, और देवेंद्र फडणवीस इस फैसले को संघ प्रमुख को बताने और सरकार गठन के लिए उनका आशीर्वाद लेने गए थे। 

आपको बता दें कि 24 अक्‍टूबर को आए महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही बीजेपी और शिवसेना के बीच 50-50 फॉर्मूले को लेकर खींचतान जारी है। इसी वजह से अभी तक राज्‍य में नई सरकार का गठन नहीं हो पाया है। मंगलवार को ही बीजेपी ने शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने पर जोर देते हुए बातचीत के लिए 24 घंटे दरवाजे खुले होने का दावा किया था। इसके बाद अब गेंद शिवसेना के पाले में है। कोर कमेटी की ढाई घंटे लंबी मीटिंग के बाद बाहर निकलकर बीजेपी नेताओं ने दावा किया कि सरकार गठबंधन की बनेगी और देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बनेगी। 

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर जारी गतिरोध के बीच शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को पत्र भी लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को बीजेपी और शिवसेना के बीच चल रहे सत्ता संघर्ष को सुलझाने की जिम्मेदारी सौंपनी चाहिए।  भागवत को लिखे पत्र में तिवारी ने कहा कि RSS प्रमुख को इस स्थिति का गंभीरता से संज्ञान लेना चाहिए और महाराष्ट्र में सरकार गठन में गतिरोध दूर करने के लिए हस्तक्षेप करना चाहिए, उन्होंने कहा कि लोग इस मुद्दे पर संघ की ‘चुप्पी’ से चिंतित हैं।

Related posts

ASIA CUP PAKvsBAN: पाकिस्तान को धूल चटाकर फाइनल में पहुंचा बांग्लादेश, भारत से खेलेगा फाइनल

mahesh yadav

यूपी पंचायत चुनाव का रास्ता साफ, सरकार ने आरक्षण नियमावली पर लगाई मुहर

sushil kumar

गणतंत्र दिवस के मौके पर डोमिनोज ने सियाचिन में सैनिकों को दिया पिज्जा

Rani Naqvi