September 23, 2021 1:43 am
featured यूपी

बीएचयू ट्रामा सेंटर में और बेहतर होंगी सुविधाएं, जानिए क्या है अपडेट

बीएचयू ट्रामा सेंटर में और बेहतर होंगी सुविधाएं, जानिए क्या है अपडेट

वाराणसी: कोरोना की तीसरी लहर का खतरा अभी भी बना हुआ है। इसी को ध्यान में रखते हुए बीएचयू ट्रामा सेंटर के इमरजेंसी वार्ड में बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। खबरों के अनुसार आने वाले 15 अगस्त को उसका उद्घाटन भी किया जाएगा।

पूर्वांचल के क्षेत्रों में लोगों का इलाज काफी हद तक बीएचयू ट्रामा सेंटर पर निर्भर करता है। यहां धीरे धीरे आपातकालीन उपचार से जुड़ी सभी सुविधाएं और बेहतर की जा रही है। इमरजेंसी वार्ड में 14 बेड बढ़ाने की योजनाएं है। इससे जुड़े सभी इंतजाम तेजी से किए जा रहे हैं। इसका फायदा इमरजेंसी में आने वाले लोगों को होगा। मौजूदा समय में यहां चार इमरजेंसी बेड पर इलाज होता है, ऐसे में 14 बेड बढ़ जाने के बाद उपचार ज्यादा बेहतर तरीके से हो सकेगा।

दूसरे राज्यों से भी यहां इलाज के लिए मरीज आते हैं। उत्तर प्रदेश के जहां वाराणसी, पूर्वांचल के लोग इलाज के लिए बीएचयू ट्रामा सेंटर पहुंचते हैं। वहीं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड राज्य से लोग भारी संख्या में आते हैं। सड़क दुर्घटना या किसी आपातकालीन स्थिति में जख्मी मरीजों का इलाज इमरजेंसी वार्ड में किया जाता है। ऐसे में अगर बेहतर सुविधाएं मौजूद रहेंगी तो इसका फायदा आने वाले लोगों को मिलेगा।

बीएचयू ट्रामा सेंटर का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा साल 2015 में किया गया था। यहां पर प्लास्टिक सर्जरी, आर्थोपेडिक, न्यूरो सर्जरी जैसे तीन विभागों का संचालन होता है। इसके अतिरिक्त दंत चिकित्सा विज्ञान संकाय और मानसिक रोग विभाग भी शुरू हो रहा है। ट्रामा सेंटर के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार परिसर में 14 बेड और बढ़ाया जा रहा है। जिनका उद्घाटन स्वतंत्रता दिवस के दिन किया जाएगा।

Related posts

अमेरिका में भारतीयों की हत्याओं से बेपरवाह पीएम कर रहे रोड शो: मायावती

Rahul srivastava

हिन्‍दू-मुस्लिम एकता के बिना भारत का भला नहीं हो सकता: मोहन भागवत

sushil kumar

23 अगस्त से बूथ विजय अभियान शुरु करेगी भाजपा

Aditya Mishra