featured Breaking News देश बिज़नेस

ऐपल की नई प्राइवेसी पॉलिसी का फेसबुक कर रही विरोध, ऐपल का वेरिफिकेशन ब्लू टिक भी हटाया

2ec60cd0 5a67 488d a555 c7e496586e0d ऐपल की नई प्राइवेसी पॉलिसी का फेसबुक कर रही विरोध, ऐपल का वेरिफिकेशन ब्लू टिक भी हटाया

नई दिल्ली। आज के समय में सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म का प्रयोग ज्यादातर लोग कर रहे हैं। क्योंकि इनके द्वारा लोगों को घर बैठै आसानी से अपडेट मिलती रहती है कि आपके देश, शहर या फिर क्षेत्र में क्या हो रहा है। इसके साथ ही इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म के बीच जंग छिड़ी रहती है। हालांकि इन आजकल ऐपल और फेसबुक की लड़ाई ज्यादा जोरों से देखने को मिल रही है। ऐपल के ऐप स्टोर की नई प्राइवेसी पॉलिसी विरोध कर रही फेसबुक ने अब ऐपल का वेरिफिकेशन ब्लू टिक हटा दिया है। हालांकि ये साफ नहीं हो पाया है कि ये फैसला किस वजह से लिया गया है, क्योंकि ऐपल के इंस्टाग्राम पेज पर अभी भी ब्लू टिक लगा हुआ है।

ये पॉलिसी ऐपल के इनहाउस एप्स पर भी लागू की जाएगी-

बता दें कि ऐपल के ऐप स्टोर की नई प्राइवेसी पॉलिसी विरोध कर रही फेसबुक ने अब ऐपल का वेरिफिकेशन ब्लू टिक हटा दिया है। ऐपल के नए प्राइवेसी पॉलिसी के तहत ऐपल के एप स्टोर से किसी एप को डाउनलोड करने से पहले ही उस एप की प्राइवेसी पॉलिसी आपको मिल जाएगी जिसमें यूजर के डाटा समेत कई महत्वपूर्ण इन्फोर्मेशंस होंगी। इससे यूजर्स को यह भी पता चल जाएगा कि कोई एप आपके किसी डाटा का क्या कर रहा है और किसी फीचर का एक्सेस क्यों ले रहा है। नई पॉलिसी iOS, iPadOS, macOS, watchOS पर लागू होगी। ये पॉलिसी ऐपल के इनहाउस एप्स पर भी लागू की जाएगी। ऐपल की नई प्राइवेसी पॉलिसी का ही फेसबुक विरोध कर रहा है और व्हाट्सएप ने भी इसे पक्षपातपूर्ण बताया है। व्हाट्सऐप का कहना है कि थर्ड पार्टी एप के लिए न्यूट्रिशन लेबल है लेकिन जो पहले से ही आईफोन में इंस्टॉल हैं उन ऐप्स का क्या होगा। ऐपल ने ये साफ किया है कि नया नियम थर्ड पार्टी ऐप और ऐपल की ऐप्लीकेशंस पर भी लागू होगा।

Related posts

अमेरिकाःएक ही अस्पताल में एक साथ नौकरी करने वाली 16 नर्सें एक साथ गर्भवती..

mahesh yadav

‘सुपरबग्सः द एंड ऑफ एंटीबायोटिक्स?’ प्रदर्शनी की नई दिल्ली में  भव्य शुरुआत

Trinath Mishra

कांग्रेस का 25 साल बाद लहार में ऐतिहासिक सम्मेलन

Rani Naqvi