featured यूपी

योगी सरकार ने यात्रियों को दी सौगात, दीपावली और छठ पूजा पर अतिरिक्त बसें चलाने का लिया निर्णय

upbus योगी सरकार ने यात्रियों को दी सौगात, दीपावली और छठ पूजा पर अतिरिक्त बसें चलाने का लिया निर्णय

उत्तर प्रदेश: दीपावली और छठ पूजा में अब कुछ ही दिन बचे हैं। लोगों ने अपने घरों को जाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। वहीं, यात्रियों की भीड़ को देखते हुए योगी सरकार ने अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया है। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री अशोक कटारिया के मुताबिक दीपावली और छठ पूजा के त्योहारों पर प्रदेश में यात्रियों का आवागमन काफी बढ़ जाएगा। यात्रियों को सफर करने में किसी प्रकार की परेशानी न हो इसकी जिम्मेदारी परिवहन विभाग की है।

1 से 11 नवंबर तक चलेंगी अतरिक्त बसें
परिवहन विभाग ने 1 नवंबर से 11 नवंबर तक अतिरिक्त बसें चलाए जाने का निर्णय लिया है। ये बसें ऐसे रूटों पर चलाई जाएंगी, जहां ट्रेन और बसों से आने-जाने की व्यवस्था नहीं है। विभाग द्वारा 40 जिलों के ऐसे रूटों का चयन किया गया है जो शहरों से दूर हैं। सरकार की ओर से इस विशेष सेवा के अंतर्गत बुंदेलखंड और पूर्वांचल के कई जिलों को जोड़कर यात्राएं कराए जाने का फैसला किया है। त्योहारों के सीजन में बस स्टेशनों पर भीड़ को देखते हुए राज्यमंत्री ने स्टेशनों पर यात्रियों के बैठने के लिए और पेय जल की उपयुक्त व्यवस्था करने के लिए परिवहन विभाग को निर्देश दिए हैं।

बस चालकों को दी जाएगी प्रोत्साहन राशि
परिवहन विभाग द्वारा इस बात का भी ख्याल रखा जा रहा है कि जिन बसों का संचालन किया जाना है उनकी हालत ठीक हो। उनमें सफर के दौरान किसी प्रकार की समस्या न हो। वहीं वाहन चालकों को निर्देश दिया गया है कि यदि बसों की मरम्मत की आवश्यकता हो तो वे जल्द से जल्द बसों की मरम्मत करा लें। सरकार की ओर से बसों के चालकों और परिचालकों द्वारा दी जा रही सेवा के लिए उन्हें विशेष प्रोत्साहन राशि देने का भी फैसला किया है।

Related posts

रिटार्यड जज एके पटनायक करेंगे चीफ जस्टिस पर लगे आरोपों की जांच

bharatkhabar

अल्मोड़ा मछली बाजार में खाद्य सुरक्षा विभाग ने की छापेमारी

mahesh yadav

Chhath Puja 2022: उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ खत्म हुआ छठ महापर्व

Rahul