UP: तीसरी लहर की आशंका पर एक्सपर्ट्स ने सौंपी रिपोर्ट, सीएम योगी ने दिए अहम निर्देश

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर नियंत्रण में है, लेकिन अब चिंता तीसरी लहर बढ़ा रही है। इसी आशंका के संबंध में राज्य स्तरीय स्वास्थ्य परामर्श समिति ने आकलन कर अपनी रिपोर्ट यूपी सरकार को सौंप दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस रिपोर्ट की संस्तुतियों के मुताबिक ही बचाव की तैयारियां सभी जिलों में करने के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने रविवार को कोरोना महामारी से बचाव व इलाज के संबंध में अपने आवास पर उच्च स्तरीय बैठक की।

तीसरी लहर से बचाव के लिए हों सक्रिय: मुख्‍यमंत्री

सीएम योगी ने इस बैठक में कहा कि, राज्य स्तरीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ परामर्श समिति की संस्तुतियों पर गंभीरता से काम करें। कोविड संक्रमण की संभावित तीसरी लहर और संचारी रोगों पर नियंत्रण के लिए सभी जनपदों में पूरी सक्रियता से कोशिशें शुरू कर दी जाएं।

सूबे के मुखिया ने कहा कि, सोमवार से (21 जून) आंशिक कोरोना कर्फ्यू में और छूट दी जा रही है। ऐसे में याद रहे कि कोरोना संक्रमण कमजोर हुआ है, खत्म नहीं। उन्‍होंने कहा कि, दूसरे देशों और अन्य प्रदेशों में कोरोना से गंभीर स्थिति सबके सामने है और ऐसे में थोड़ी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है।

कोरोना से बचाव के लिए सतर्कता जरूरी: सीएम योगी

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, कोरोना से बचाव के लिए पूरी सतर्कता बरतना जरूरी है। उन्‍होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि, घर से बाहर निकलने पर मास्‍क अनिवार्य रूप से पहनें। दो गज की दूरी का पालन करें और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। साथ ही उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी जिलों में छूट के संबंध में जारी की गई गाइडलाइंस का पालन जरूर कराया जाए।

चारबाग रेलवे स्‍टेशन पर नि:शुल्‍क भोजन वितरण का समापन

Previous article

International Yoga Day: पीएम बोले- कोरोना से लड़ाई में उम्मीद की किरण बनकर सामने आया योग

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured