January 23, 2022 4:58 pm
Breaking News देश पंजाब भारत खबर विशेष

एक्स सीएम हुड्डा ने दाखिल किया नामांकन, 6.67 करोड़ की संपत्ति का किया खुलासा

bhupendra singh hudda nomination एक्स सीएम हुड्डा ने दाखिल किया नामांकन, 6.67 करोड़ की संपत्ति का किया खुलासा

चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को अपने नामांकन पत्र दाखिल करते हुए घोषणा की कि उनके खिलाफ सात आपराधिक मामले दर्ज हैं। हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री ने रोहतक जिले के गढ़ी सांपला किलोई से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

हुड्डा गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र से चार बार के विधायक हैं। 72 वर्षीय कांग्रेस के दिग्गज ने कुल 6.67 करोड़ रुपये (6,67,67,390 रुपये) की संपत्ति घोषित की है, जबकि उनकी पत्नी आशा हुड्डा कुल 8.99 करोड़ रुपये (8,99,92,446 रुपये) की संपत्ति के साथ उनसे अधिक अमीर हैं। दायर हलफनामे के अनुसार।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के खिलाफ सात आपराधिक मामले दर्ज हैं। मामलों में हरियाणा पुलिस द्वारा दर्ज एक, प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दो और चार अन्य मामले दर्ज किए गए और केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा जांच की जा रही है। मामले सरकारी पद के दुरुपयोग, आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और लोक सेवकों द्वारा आपराधिक कदाचार, धन शोधन निवारण अधिनियम 2002 के तहत अपराध से जुड़ी गतिविधियों से संबंधित हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने हालांकि आपराधिक मामलों को “तुच्छ और झूठे आरोप” कहा है। दायर हलफनामे के अनुसार, हुड्डा ने 2.04 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति और 4.63 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति की घोषणा की है। उनकी देनदारी 13,20,000 रुपये थी। पूर्व मुख्यमंत्री के पास एक रिवॉल्वर (50,000 रु मूल्य की), एक राइफल (50,000 रु) और एक पिस्तौल (50,000 रु) है।

Related posts

CRPF जवान का वीडियो वायरल, फैसिलिटी को लेकर पीएम से लगाई गुहार

shipra saxena

अब बिहार के नालंदा में पत्रकार को जान से मारने की धमकी

bharatkhabar

जानिए इन मामलों पर मोदी सरकार को दलित विरोध करार दे चुकी है विपक्ष

Rani Naqvi