featured Breaking News देश

बलूचिस्तान का मुद्दा उठाने पर उमर ने की केंद्र की आलोचना

omar बलूचिस्तान का मुद्दा उठाने पर उमर ने की केंद्र की आलोचना

श्रीनगर। कश्मीर हिंसा के दौरान बलूचिस्तान का मुद्दा उठाने पर जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की है। मोदी सरकार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि 6 ताजा मौतों के साथ सरकार जम्मू एवं कश्मीर में ‘इतना अच्छा काम’ कर रही है, इसलिए यही समय है जब भारत को बलूचिस्तान का मसला सुलझाना चाहिए।omar

पीएम मोदी के बलूचिस्तान वाले बयान पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, कश्मीर में 24 घंटे (सोमवार के बाद से) में छह प्रदर्शनकारी मारे जा चुके हैं, लेकिन चलिए हम बलूचिस्तान का मसला हल करें क्योंकि इस समय हम जम्मू एवं कश्मीर में इतना अच्छा काम कर रहे हैं।
 

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला स्वत्रंतता दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण में बलूचिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की ‘स्वतंत्रता’ का मुद्दा उठाने का जिक्र कर रहे थे।

गौरतलब है कि मोदी ने कल अपने भाषण में इन क्षेत्रों में पाकिस्तान सुरक्षा बलों द्वारा कथित तौर पर किए जा रहे अत्याचारों का जिक्र किया था।

अब्दुल्ला ने अपने निर्वाचन क्षेत्र मध्य कश्मीर के बीरवाह में मंगलवार सुबह चार प्रदर्शकारियों के मारे जाने के बाद ट्वीट कर यह बात कही। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में एक और नागरिक की गोली लगने से मौत हुई है। श्रीनगर में सोमवार शाम को पुलिस और अर्धसैनिक बलों की झड़प में दसवीं कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई। आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से कश्मीर में हिंसा और तनाव व्याप्त है, जिसमें अब तक 65 लोग मारे जा चुके हैं।

Related posts

अनिल विज बन गए ऐसे पहले मंत्री, जिन्होंने लगाया स्वदेशी वैक्सीन का पहला टीका

Hemant Jaiman

ऑनर किलिंग केस: प्रेमी जोड़े की पहले हत्या फिर शवों को जलाया

Pradeep sharma

किसान आंदोलन का 28वां दिन, आज सरकार को जवाब पत्र सौपेंगे किसान

Shagun Kochhar