EVM PAT Bengal Elections: TMC नेता के घर मिलीं EVM और VVPAT, सेक्टर अधिकारी सस्पेंड

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान जारी है। आज राज्य में 31 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच राज्य में उलुबेरिया से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमस के नेता गौतम घोष के घर से ईवीएम और वीवीपैट बरामद की गई हैं। इस मामले में चुनाव आयोग ने सेक्टर अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है।

सभी लोगों पर की जाएगी कठोर कार्रवाई- EC

पूरे मामले पर चुनाव आयोग ने जानकारी देते हुए कहा कि, ”बंगाल के उलुबेरिया में तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर ईवीएम और वीवीपैट मिलीं है। इस मामले पर सेक्टर अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है। चुनाव आयोग ने बताया कि यह आरक्षित ईवीएम थी। जिसे चुनाव प्रक्रिया से हटा दिया गया है। इसमें शामिल सभई लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।”

बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया आरोप

आपको बता दें कि इससे पहले भी बीजेपी टीएमसी पर चुनाव में धांधली का आरोप लगा चुकी है। चुनाव आयोग की कार्रवाई से पहले बीजेपी ने ही दावा किया था कि टीएमसी नेता गौतम घोष के घर से कई ईवीएम बरामद हुईं हैं। बीजेपी का आरोप है कि गौतम घोष ने संप्रदाय अधिकारी के साथ मिलकर मशीनें अपने घर पर रखीं थीं।

गौरतलब है कि घटना के बाद स्थानीय लोगों को और सेक्टर अधिकारियों को घर में इकट्ठा भी किया गया। हालांकि बाद में पुलिस और केंद्रीय बल ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को खदेड़ने के लिए हल्का लाठीचार्ज भी किया।

चार गुना तेजी से यूपी में बढ़ रहा कोरोना, सामने आए 4000 से अधिक मामले

Previous article

भाजपा आज जारी करेगी दूसरे चरण के प्रत्याशियों की लिस्ट, 19 अप्रैल को है चुनाव

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured