featured यूपी

फतेहपुर: पुस्तैनी जमीन से ग्रामीणों को बेदखल करने में जुटा प्रधान, जानिए क्या है मामला

फतेहपुर: पुस्तैनी जमीन से ग्रामीणों को बेदखल करने में जुटा प्रधान, जानिए क्या है मामला
फतेहपुर: भदनी दौदियापुर के ग्राम प्रधान हाजी मंडल पर ग्रामीणों ने उन्हें पुस्तैनी जमीन से बेघर करने का आरोप लगाया है। मामले को लेकर शुक्रवार को भारी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन देते हुए न्याय की गुहार लगाई। तो वहीं ग्राम प्रधान ने जमीन को ग्राम पंचायत की बताते हुए ग्रामीणों के आरोप को नकार दिया। मामले पर जांच के निर्देश दिए गए हैं।
दोपहर बाद जिलाधिकारी कार्यालय में करीब 50 से अधिक लोग पहुंचे। जिसमें युवा, वृद्ध और महिलाएं भी शामिल थे। प्रशासन को दिए गए ज्ञापन में लोगों ने आरोप लगाया कि भदनी दौदियापुर में उनकी पुस्तैनी जमीन है। जिसपर वो लोग रहा करते थे, लेकिन यहां पर लगातार अपराध होने के कारण वो लोग बकंधा में जा कर रहने लगे थे। काफी समय बीत जाने के बाद अब उनका परिवार बढ़ गया है। जिससे  बकंधा में जगह नहीं बची है। इसलिए वो लोग अपने पैतृक स्थान भदनी दौदियापुर में लौट आये हैं।
हालांकि यह बात ग्राम प्रधान हाजी मंडल को नहीं भायी और उसने विरोध करना शुरू कर दिया। इस पर स्थानीय लोगों ने पुलिस और लेखपाल से भी शिकायत की, लेकिन उनकी समस्या का हल नहीं हुआ। इस बीच ग्राम प्रधान ने लोगों को जमीन छोड़कर न जाने पर फर्जी मुकदमें लगवाने की धमकी देने लगा।
ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम प्रधान जबरदस्ती करके हम लोगों को वहां से भगाना चाहता है, जिससे हम लोगों की जमीन को वह कब्जा कर बेच सके। अपनी ही जमीन से बेघर होने से बचने के लिए जिलाधिकारी कार्यालय में इंसाफ की गुहार लगाई है। इस दौरान चंद्र भूषण, बबुई, श्यामलाल, राम दयाल, लच्छी, मन्ना, गजोधर, राम मनोहर, प्रकाश, पतारे, राम चन्द्र, अशोक , चंद्रपाल, धर्मेंद्र, धर्मपाल, बिट्टन, कमल, सूरज, राम बाबू, राम लखन, सीताराम, दयाराम, छत्रपाल, रामू, विपिन, गुड्डू, वीरेंद्र, वीरेंद्र, मिथुन, मथुरा, चंदन, देवनारायण इत्यादि लोग मौजूद रहे।

Related posts

Haridwar Kumbh 2021: यूपी से मदद लेगी त्रिवेंद्र सरकार, पुलिसकर्मियों और पीएसी की करेंगे मांग

Yashodhara Virodai

बिलकिस गैंगरेप केस: सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार को दिए निर्देश, चार हफ्तों में दे व्यापक रिपोर्ट

Rani Naqvi

Lucknow: कोरोना संक्रमण को देखते हुए नजीराबाद के व्यापारियों ने उठाया ये कदम

Aditya Mishra