उत्‍तर प्रदेश में एक मई से सभी को लगेगी कोरोना वैक्‍सीन

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश में अब दो दिन (शनिवार और रविवार) लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है।

सीएम योगी ने आज कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-11 के अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की और इस दौरान आवश्‍यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

शनिवार और रविवार दो दिन साप्‍ताहिक बंदी

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि, अब प्रदेश में हर शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी (कोरोना कर्फ्यू) प्रभावी रहेगी। इसके अलावा जिन जिलों में 500 से अधिक सक्रिय केस हैं, वहां हर दिन रात आठ बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी गतिविधियों पर प्रतिबंध रहेगा।

सूबे के मुखिया ने कहा कि, कोविड संक्रमण से सुरक्षित रखने में टीकाकरण सर्वाधिक कारगर है। राज्‍य में अब तक कोविड टीकाकरण अभियान बेहतर ढंग से संचालित हुआ है। उन्‍होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक मई से 18 वर्ष की आयु से अधिक के सभी लोगों के टीकाकरण की व्यवस्था लागू की है। उनका यह निर्णय स्वागतयोग्य है।

एक मई से वृहद टीकाकरण अभियान 

सीएम योगी ने कहा कि, टीकाकरण का यह नया चरण कोविड से लड़ाई में निर्णायक सिद्ध होगा। उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, एक मई से शुरू हो रहे वृहद टीकाकरण के लिए सभी जरूरी प्रबंध सुनिश्चित कर लिए जाएं।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, कोरोना कर्फ्यू को सफल बनाने में हर नागरिक का योगदान है। जहां तक जरूरी हो, घर से बाहर न निकलें। पर्व और त्योहार घर पर ही मनाएं। घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर लगाएं। सार्वजनिक जगहों पर भीड़ न हो। उन्‍होंने कहा कि, इस नियम को कड़ाई से लागू किया जाए।

डॉ. कफील ने सीएम को पत्र लिखकर लगाई गुहार, बोले- मेरा 15 साल का अनुभव

Previous article

कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए योगी सरकार तैयार, अब इनकी कर दी तैनाती

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.