महिला दिवस पर स्पेशल इवेंट 'तितलियां' में शिरकत करेंगी कई हस्तियां, जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम

लखनऊ: महिला दिवस पर महिलाओं की काबिलियत और हुनर को नई पहचान मिलने जा रही है। इस बार लखनऊ में Live Foundation के द्वारा एक स्पेशल इवेंट आयोजित किया जा रहा है। जिसमें शहर की कई नामचीन हस्तियां शिरकत करेंगी। यह कार्यक्रम दोपहर 12:00 बजे से संगीत नाटक एकेडमी में शुरू होगा।

आकर्षण का मुख्य केंद्र होंगे कई प्रोग्राम

‘तितलियां’ इवेंट में कई बेहतरीन स्पीकर अपनी बात रखेंगे। इसके अतिरिक्त लाइव परफॉर्मेंस, नुक्कड़ नाटक जैसे प्रोग्राम भी लोगों को आकर्षित करेंगे। जुंबा सेशन, स्टार्टअप एक्सपो और हेल्थ चेकअप कैंप भी लगाया जाएगा।

संगीत नाटक एकेडमी में सजेगी महफिल

Live Foundation ने गोमतीनगर स्थित संगीत नाटक एकेडमी में यह प्रोग्राम आयोजित किया है। दोपहर 12:00 बजे से यहां कार्यक्रम की शुरुआत हो जाएगी। 12:40 पर महिला सुरक्षा से जुड़े विषय पर बातचीत होगी। इसके बाद सेल्फ डिफेंस वर्कशॉप का भी आयोजन होगा। दोपहर 1:50 पर हेल्थ और हाइजीन पर एक्सपर्ट की राय लोग सुनेंगे और इस विषय पर बातचीत होगी।

महिला दिवस पर स्पेशल इवेंट 'तितलियां' में शिरकत करेंगी कई हस्तियां, जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम

Equality start at home का अलग महत्व

‘तितलियां’ इवेंट में Equality start at home विषय पर विस्तृत चर्चा की जाएगी। इसका मुख्य उद्देश्य सबसे पहले घर की महिलाओं को सम्मान देना है। समाज में हक दिलाने के लिए निकले लोग पहले अपने घर से शुरुआत करें तो ज्यादा बेहतर है।

शाम 4:00 सेक्सुअल हैरेसमेंट और डोमेस्टिक वायलेंस जैसे मुद्दे पर बातचीत होगी। इसके बाद महिला एंटरप्रेन्योरशिप को भी चर्चा में शामिल किया गया है। आज की महिलाएं किसी भी क्षेत्र में कमजोर नहीं है। ऐसे में उनके नए नए आइडिया को एक मंच के माध्यम से बल देने की कोशिश की जाएगी।

 

मुख्यवक्ताओं की है लंबी लिस्ट

अलग-अलग कार्यक्रम में अपनी बात रखने के लिए कई एक्सपर्ट वक्ताओं को सुनने का मौका मिलेगा। वुमन एंटरप्रेन्योरशिप विषय में बोलने के लिए प्रणव द्विवेदी (स्टार्टअप कंसल्टेंट), ज्योत्सना शाही (IIA), मीतिका श्रीवास्तव (Millennial Worx) उपस्थित होंगे।

ज्योत्सना महिला दिवस पर स्पेशल इवेंट 'तितलियां' में शिरकत करेंगी कई हस्तियां, जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम

Women Safety Online विषय का काफी महत्व है, आज के डिजिटल दौर में ऑनलाइन सुरक्षा बहुत ज्यादा जरूरी हो जाती है। इस मौके पर अनुप्रिया यादव (Amity University), आयूषी अग्रवाल (Corporate Lawyer) और डॉ मुकुल श्रीवास्तव (Professor and HOD, Lucknow) अपनी बात रखेंगे।

प्रणव द्विवेदी

सेल्फ डिफेंस के मुद्दे पर अवंतिका निगम (COC Karate Academy) और उनकी टीम की बातें सभी को डिफेंस के गुर सिखायेंगी। Domestic Violence & Sexual Harassment पर बात करने के लिए लक्ष्मी और रुपाली विश्वकर्मा मौजूद होंगी।

अवंतिका निगम

Equality starts at Home जैसे महत्वपूर्ण विषय पर एक्सपर्ट के तौर पर कार्यक्रम में सिमरन त्यागी, गार्गी चंद्रे और रोहित उपस्थित होंगे।

Health & Hygiene की जानकारी सबसे प्राथमिक होती है, इसके विषय में विस्तृत बात करने के लिए डॉ. भावना खेड़ा (Consultant Obstetrician & Gynaecologist), रिचा निगम (Nirmal Yoga Meditation Centre) और डॉ स्नेहा तिवारी(Consultant Pathologist) भी रहेंगी। ये सभी एक्सपर्ट अपने अनुभव और आईडिया को सबके साथ साझा करेंगे।

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021: डीएमके और कांग्रेस गठबंधन फाइनल, 25 सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी चुनाव

Previous article

Women’s Day 2021: अब शोहदों-मनचलों की खैर नहीं, एक क्लिक में पुलिस और घरवालों को मिलेगी सूचना

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured