September 29, 2022 12:11 pm
featured देश

सैलून और पार्लर में बिना आधार कार्ड नहीं मिलेगी एंट्री ..

adhar 1 सैलून और पार्लर में बिना आधार कार्ड नहीं मिलेगी एंट्री ..

कोरोना के कहर से बचने के लिए पूर देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। 1 जून से देश में लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू हो गया है। जिसमें कई तरह की छूट दे दी गई हैं। इस बीच तमिलनाडू सरकार ने एक ऐसा कदम उठाया जिसकी खूब तारीफ हो रही है।
कोरोना वायरस के चलते एहतियात बरतने के लिए तमिलनाडु सरकार ने नया दिशानिर्देश जारी किया है। राज्य में सैलून और ब्यूटी पार्लर वालों से कहा गया है कि वे ग्राहकों के आधार कार्ड का विवरण लें।

seloon 1 सैलून और पार्लर में बिना आधार कार्ड नहीं मिलेगी एंट्री ..रकार ने ऐसा कोरोना को नियंत्रित करने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर किया है। हजामत की दुकान, ब्यूटी पार्लर और स्पा के लिए मानक संचालन प्रक्रिया के मुताबिक, उन्हें ग्राहकों के नाम, पते, आधार और मोबाइल नंबर का रेकॉर्ड रखना है।

अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सरकार का कहना है कि, इससे कोरोना फैलने से रोकना और संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने की प्रक्रिया आसान बनाना है।

तमिलनाडू के कई हिस्सो में नाई की दुकान और ब्यूटी पार्लर 24 मई से खोलने की इजाजत दी गई थी जबकि सरकार ने चेन्नई पुलिस के तहत आने वाले इलाकों में सोमवार से इन्हें खोलने की अनुमति दी है।

https://www.bharatkhabar.com/government-opens-commercial-routes-for-2-june-roti/
तमिलनाडू सरकार के इस कदम की सोशल मीडिया सहित राज्य में खूब तारीफ हो रही है।
तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 1091 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 24586 हो गई है। वहीं राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 197 है।
इन सभी आंकड़ों को देखते हुए तमिलनाडू सरकार ने को रोकने के लिए ये अहम कदम उठाया है।

Related posts

प्रियंका चोपड़ा ने गर्मी के मौसम को, खूबसूरत कैप्शन के साथ कहा अलविदा

Kalpana Chauhan

UPSC NDA Result 2020: जाारी हुआ एनडीए फाइनल परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करे चेक

Pooja

सात अगस्त से फिर दौड़ेगी तेजस एक्सप्रेस, जानिए कितने दिन होगा संचालन

Shailendra Singh