December 7, 2021 11:02 pm
Breaking News featured यूपी

यूपी में MSME से जुड़े उद्यमियों को बड़ी राहत, मिला 2500 करोड़ का लोन

यूपी में MSME से जुड़े उद्यमियों को बड़ी राहत, मिला 2500 करोड़ का लोन

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को MSME से जुड़े उद्यमियों को बड़ी राहत दी है। उन्‍होंने आज MSME इकाइयों को ₹2,505.58 करोड़ के ऋण वितरण किया है।

मुख्‍यमंत्री योगी ने आज MSME इकाइयों को ऋण देने के साथ ही CFC पोर्टल का शुभारंभ भी किया। इस दौरान उन्‍होंने 9 CFC शिलान्यास कार्यक्रम में मंत्रिगण, अधिकारीगण, बैंक से जुड़े अधिकारीगण, प्रदेश के विभिन्न जिलों के लाभार्थीगण एवं अन्य उपस्थित लोगों का स्‍वागत करते हुए धन्‍यवाद दिया।

31000 से अधिक MSME यूनिट़्स को मिला लोन

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि, मैं सबसे पहले विभाग को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने कोरोना महामारी की दूसरी लहर में पब्लिक को राहत मिलते ही बैंकर्स के साथ मिलकर लोन मेला का आयोजन किया है। प्रदेश की 31,000 से अधिक MSME यूनिट़्स को आज ₹2,505.58 करोड़ का ऋण वितरित किया गया है।

सूबे के मुखिया ने कहा कि, प्रदेश में मार्च, 2020 में कोरोना महामारी ने अपना स्वरूप दिखाना प्रारंभ किया था। इसके उपरांत बचाव के लिए अनेक प्रयास हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में समय से लिए गए निर्णय के कारण भारत अन्य देश की तुलना में काफी सुरक्षित रहा।

उत्तर प्रदेश का मॉडल काफी सफल रहा: मुख्‍यमंत्री

उन्‍होंने कहा कि, कोरोना के खिलाफ उत्तर प्रदेश का मॉडल काफी सफल रहा है। हमने लॉकडाउन की जगह प्रदेश में आंशिक कोरोना कर्फ्यू लगाया। इस दौरान उद्योग, खेती-बाड़ी व आवश्यक सेवाएं जारी रहीं। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए किए गए इंतजाम के सार्थक परिणाम मिले हैं।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, प्रदेश में MSME यूनिट्स ने काफी अच्छा काम किया है। उत्तर प्रदेश, देश में सबसे बड़ी आबादी का राज्य है व सर्वाधिक युवा हमारे पास हैं, लेकिन यहां बेरोजगारी की दर सबसे कम है। इसका कारण है कि सरकार ने पूरी पारदर्शिता से युवाओं को रोजगार से जोड़ा है।

75 जिलों में अगले माह लोन मेलों का आयोजन

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि, जैसे प्रदेश स्तर पर ऋण वितरण के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया है, उसी तरह जनपद स्तर पर भी इस प्रकार के लोन मेलों के कार्यक्रम होने चाहिए। माननीय सांसदों, विधायकों, मंत्रियों को भी इस कार्यक्रम के साथ जोड़ा जाए। हमारा प्रयास होना चाहिए कि सभी 75 जनपदों में अगले महीने लोन मेले आयोजित हों।

Related posts

दिल्ली पहुंचे बीएचयू कुलपति प्रो. जीसी त्रिपाठी, अटकलें हुई तेज

Pradeep sharma

सीएम ममता बनर्जी ने की कारोबारी गौतम अडानी से मुलाकात, जानिए किस मुद्दे पर हुई चर्चा

Neetu Rajbhar

सेना भर्ती रैली के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका, दिल्ली और हरियाणा के लिए हो रही भर्तियां

Pooja