September 28, 2022 9:02 am
मनोरंजन

निर्देशक बनें फैसल ख़ान , जानें क्या कुछ ख़ास है उनकी फ़िल्म ‘फैक्टरी’ में

factory-film

अभिनेता फैसल खान अब नये निर्देशक के रूप में दर्शकों के बीच आ चुके हैं। एम एंड एस फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर में बनी फिल्म ‘फैक्टरी’ 3 सितंबर को रिलीज हुई रिलीज हुई। लेकिन हम आपको बताने वाले हैं कि क्या कुछ ख़ास है इस फिल्म में। बता दें कि इस फ़िल्म को महाराष्ट्र और गुजरात की लोकेशंस पर शूट किया गया है। वहीं फिल्म के जरिये फैसल ख़ान ने अपनी मां के सपने को भी सच किया है। भले ही अभिनय की दुनिया में फैसल ख़ान कुछ ख़ास ना कर पाये हैं। लेकिन डायरेक्शन में कुछ अलग करने का जुनून आपको जरुरदेखने को मिलेगा।  फिल्म ‘फैक्टरी’ में आप फैजल खान के काम को जरुर सहारे। इस फिल्म में आपको नया चेहरा भी देखने को मिलेगा, रोली रयान का ।

AMIR KHAN4 निर्देशक बनें फैसल ख़ान , जानें क्या कुछ ख़ास है उनकी फ़िल्म ‘फैक्टरी’ में

दरअसल, ‘कयामत से कयामत तक’, ‘जो जीता वही सिकंदर’ और ‘तुम मेरे हो’ में मंसूर खान और उनके दिवंगत पिता ताहिर हुसैन के सहायक के तौर पर खुद को मांजने के बाद ही उन्होंने डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा है। तभी तो वह कहते हैं, ‘तीस साल बाद डायरेक्शन में आने का फैसला लेकर खुश हूं, क्योंकि इसके जरिये अपनी मां और अपने सपने को जी पाऊंगा। मैं स्क्रिप्टिंग स्टेज से ही ‘फैक्टरी’ से जुड़ा रहा हूं और ये अलग ही अनुभव रहा है।  इतना ही नहीं फैजल ख़ान अपने बारे में वह बताते हैं, ‘मेरा पिछला कुछ वक्त वाकई काफी कठिन गुजरा, लेकिन अब मैं वास्तव में अभिनय और निर्देशन में वापस आना चाहता हूं। मुझे आगे बढ़ने का अवसर चाहिए और मैं अपना रास्ता बनाने के लिए भावनात्मक और शारीरिक रूप से पूरी तरह से तैयार भी हूं। ‘फैक्टरी’ इस दिशा में मेरा पहला कदम है।’

जहां तक कहानी की बात है तो ‘फैक्टरी’ की कहानी यस नाम के एक साइको किलर के इर्दगिर्द घूमती है जो नताशा नामक युवती से बेइंतहा प्यार करता है और उसके प्यार में पागल होकर उसे पाने की खातिर अन्य लोगों का कत्ल करता चला जाता है। फिल्म में साइको किलर की मुख्य भूमिका खुद फैजल खान ने निभाई है। नेगेटिव रोल में फैजल ने बेहतरीन काम किया है ।

और पर्दे पर उन्हें देखकर कई बार आप उन्हें आमिर खान समझ लेगें, नेगेटिव किरदार में फैजल जमे हैं और लगभग पूरी फिल्म अपने कंधे नी उठाए घूमते नजर आते हैं। पहली फिल्म होने के बावजूद नताशा की भूमिका में रोली रयान ने भी अच्छा काम किया है और फैसल का पूरा साथ निभाया है। अन्य भूमिकाओं में राजकुमार कनौजिया, रिब्बू मेहरा, शरद सिंह और आशा सिंह का किरदार भी आपको पसंद आयेगा।

‘फैक्टरी’एम एंड एस फिल्म्स प्रोडक्शन द्वारा एंटरटेनमेंट फिल्म्स एलएलपी, फ्लेमिंगो फिल्म्स और गौरी फिल्म्स के सहयोग से रिलीज ‘फैक्टरी’ मरियम, सलीम बाबू इब्राहिम, शरद सिंह और सफ़राज़ शरीफ़ द्वारा बनाई गयी है। जबकि इसकी कहानी और डॉयलॉग  फैसल खान, अमित गुप्ता और मरियम ने लिखा है। संगीत सलीम सेन, असलम केई, बबल्स म्यूजिक ने दिया है, जबकि गीतकार हैं शादाब अख्तर, जमील अहमद, शबीर कश्मीरी, असरार अंसारी और नईम। अब इतने समय के बाद फैसल का दर्शकों के बीच आना कितना भाता है ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा कि इस भी फैसल को लोगों का प्यार मिलता है या नहीं।

 

 

Related posts

‘ए दिल है मुश्किल’ का टीजर हुआ लॉच, रणबीर और एश्वर्या रोमांस करते नजर आए

shipra saxena

क्या अक्षय और सलमान मानेंगे अजय देवगन की बात?

shipra saxena

निक जोनस के संग पक्की हुई प्रियंका चोपड़ा की शादी? , ये रही वजह

mohini kushwaha