featured खेल

इंग्लैंड ने भारत को दूसरे वन-डे मैच में कड़ी शिकस्त देकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की.

भारत की हार के बाद जश्न मनाते इंग्लिश खिलाड़ी इंग्लैंड ने भारत को दूसरे वन-डे मैच में कड़ी शिकस्त देकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की.

इंग्लैंड और भारत के दूसरे वन-डे मैच को लेकर  मुकाबला खेलने से पहले भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने युजवेंद्रा सिंह चहल के साथ मिलकर कहा था कि जब भी वह जोड़ी में खेलते हैं,तो अच्छा प्रदर्शन करते हैं।उन्होंने कहा कि वह एक-दूसरे की मैदान पर काफी मदद करते हैं।लेकिन दोनों की जोड़ी शनिवार को लंदन में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सकी।

 

 

भारत की हार के बाद जश्न मनाते इंग्लिश खिलाड़ी इंग्लैंड ने भारत को दूसरे वन-डे मैच में कड़ी शिकस्त देकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की.

शिखर धवन भी 36 रन के स्कोर पर डेविड विली की हाथों कैच आउट हो गए

गौरतलब है कि चहल और कुलदीप की जोड़ी ने मिलकर 20 ओवर में 111 रन खोए।जबकि विकेट सिर्फ चार ही ले पाए। जिसके चलते इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रूट की शानदार शतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में सात विकेट पर 322 बनाए।

रूट ने 113 रन की अपनी शतकीय पारी में 116 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का लगाए

बता दें कि रूट ने 113 रन की अपनी शतकीय पारी में 116 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का लगा दिया। रूट के अलावा कप्तान इयोन मोर्गन ने 53 और डेविड विली ने नाबाद 50 रनों की पारी खेली।

टीम इंडिया 50 ओवर में 236 रन पर ऑलआउट हो गई

332 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 50 ओवर में 236 रन पर ऑलआउट हो गई। इंडिया की 86 रनों की बड़ी हार के साथ इंग्लैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की।

भारतीय टीम ने 49 रन के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट खो दिया

323 रनों का टारगेट हासिल करने उतरी भारतीय टीम ने 49 रन के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट खो दिया। मालूम हो कि पिछले मैच के शतकवीर रहे रोहित शर्मा का पहला विकेट खोना टीम को महंगा पड़ा।

लॉर्ड्स’ के मैदान पर खेले जा रहे इंडिया VS इंग्लैंड के मुकाबले में कुलदीप,धोनी बना सकते हैं रिकॉर्ड

शिखर धवन भी 36 रन के स्कोर पर डेविड विली की हाथों कैच आउट हो गए

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने 15 रन पर बोल्ड किया। वहीं शिखर धवन भी 36 रन के स्कोर पर डेविड विली की हाथों कैच आउट हो गए।टी-20 में शानदार फॉर्म में नजर आने वाले केएल राहुल (00) का बल्ला वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले मौन हो गया।

सुरेश रैना (46) ने कुछ हद तक भारतीय पारी को संभाला

केएल राहुल लियाम प्लंकेट की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दे दिए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली (45) और वनडे टीम में वापसी करने वाले सुरेश रैना (46) ने कुछ हद तक भारतीय पारी को संभाला। टीम के 140 रन ही जुड़े थे कि विराट भी अपने पर काबू नही रख पाए। और मोइन अली की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए।

3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला क्रिकेट का मक्का ‘लॉर्ड्स’ में खेला जाएगा

धोनी ने 33 रन बनाकर अपने वन-डे करियर के 1000 हजार रन पूरे करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए

कोहली के आउट होने पर टीम दबाव में आ गई और 236 रनों तक पहुंचते ही ऑल आउट हो गई। हलांकि धोनी ने 33 रन बनाकर अपने वन-डे करियर के 1000 हजार रन पूरे करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए।

महेश कुमार यदुवंशी

Related posts

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेज़, स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां पूरी

sushil kumar

मानसून वेडिंग के लिए परफेक्ट है ये डिजाइनर लहंगा, जरुर करें ट्राई

mohini kushwaha

विधानसभा में उठा राहुल के मंदिर प्रेम का मु्द्दा, पक्ष-विपक्ष में चले शब्दों के बाण

Breaking News