3427 अवैध अतिक्रमणों का ध्वस्तीकरण, 7088 अतिक्रमणों का चिन्हीकरण व 108 भवनों के सीलिंग का कार्य सम्पादित

देहरादून। अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि मा.न्यायालय के निर्देशों के क्रम में देहरादून शहर में मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण, नगर निगम देहरादून एवं जिला प्रशासन देहरादून द्वारा जन सामान्य हेतु बनाये गये फुटपाथों, गलियों, सड़कों एवं अन्य स्थलों पर किये गये अनधिकृत निर्माणों एवं अवैध अतिक्रमणों में ध्वस्तीकरण, चिन्हांकन व सीलिंग का कार्य निरन्तर किया जा रहा है। ओमप्रकाश ने बताया कि आज सोमवार को इस अभियान के अन्तर्गत 29 अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण व 70 अतिक्रमणों के चिन्हीकरण का कार्य सम्पादित किया गया है। इस प्रकार अब तक कुल 3427 अवैध अतिक्रमणों का ध्वस्तीकरण, 7088 अतिक्रमणों का चिन्हीकरण व 108 भवनों के सीलिंग का कार्य सम्पादित किया जा चुका है।

 

 

बता दें कि अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि मा.न्यायालय के निर्देशानुसार सार्वजनिक मार्गों से अतिक्रमण हटाने का कार्य और अधिक तीव्रता के साथ सम्पादित किया जायेगा। उन्होंने आम-जनमानस से अपील की है कि यदि जाने-अनजाने में भूलवश किसी ने सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किया है, तो वे स्वयं ही उन अतिक्रमणों को शीघ्रता से हटा दें ताकि किसी प्रकार की अप्रिय कार्यवाही न करनी पडे। ओमप्रकाश ने दुबारा से अतिक्रमण करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे लोगों के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज की जायेगी।

मा.न्यायालय के निर्देशानुसार हर हालत में सार्वजनिक मार्गों से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही जारी रहेगी। श्री ओमप्रकाश ने टास्क फोर्स, एम.डी.डी.डी, विद्युत, लोनिवि, सिंचाई, नगर निगम आदि संबंधित विभाग के अधिकारियों को अपने विभाग से संबंधित कार्यों को समयबद्धता के साथ पूरा करने के निर्देश दिये है। ओमप्रकाश ने बताया कि अतिक्रमण हटने के बाद सड़कों के चौड़ीकरण व सौन्दर्यीकरण का कार्य भी चरणबद्ध रूप से प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा, जिससे की आम जन-मानस को किसी भी प्रकार की कोई पेरशानी न हो।