featured जम्मू - कश्मीर

दक्षिण कश्मीर शोपियां के द्रगाड इलाके में मुठभेड़ जारी, इलाके में तलाशी अभियान तेज

JAMMU दक्षिण कश्मीर शोपियां के द्रगाड इलाके में मुठभेड़ जारी, इलाके में तलाशी अभियान तेज

जम्मू-कश्मीर के दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के सुगन के द्रगाड इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि जैसे ही सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध स्थान की तलाशी तेज की, छिपे हुए आतंकवादियों ने पार्टी पर गोलियां चलाईं, जिसका जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई।इलाके में गोलीबारी जारी है और माना जा रहा है कि दो से तीन आतंकवादी इलाके में फंसे हुए हैं।

JAMMU 1 दक्षिण कश्मीर शोपियां के द्रगाड इलाके में मुठभेड़ जारी, इलाके में तलाशी अभियान तेज

बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर (जम्मू-कश्मीर) में हालिया नागरिक हत्याओं के बीच श्रीनगर, बारामूला, सोपोर, पुलवामा, कुलगाम में 11 स्थानों पर छापेमारी की। एनआईए ने राशिद भट, फहद अली वानी के हमदनिया कॉलोनी, चनपोरा और फुरकान इमरान अखान के बाग-ए-मेहताब में सरकारी हाउसिंग कॉलोनी में छापेमारी की। छापे आतंकवादी नेटवर्क और आतंकी संगठनों के ओवरग्राउंड वर्कर्स (OGWs) पर नकेल कसने के NIA के प्रयास का हिस्सा हैं। करीब एक दर्जन लोगों को एनआईए ने हिरासत में लिया है।

jammu kashmir दक्षिण कश्मीर शोपियां के द्रगाड इलाके में मुठभेड़ जारी, इलाके में तलाशी अभियान तेज

वहीं एक आतंकी की पहचान आदिल वानी के रूप में हुई है। वह जुलाई 2020 में आतंकी संगठन से जुड़ा था। उसने पुलवामा में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले मजदूर शाकिर की जान ली थी। आदिल TRF का जिला कमांडर था। कश्मीर आईजीपी ने बताया कि पिछले 15 दिन में जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ 10 मुठभेड़ हुई हैं। इन एनकाउंटर्स में अब तक 15 आतंकी मारे गए हैं। उधर, पुंछ के जंगलों में भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है. यहां पिछले 10 दिन से एनकाउंटर जारी है। जवानों ने जंगल में 4-6 आतंकियों को घेर लिया है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबल कभी भी आतंकियों पर आखिरी हमला कर सकते हैं।

Related posts

जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा,सुरक्षाबलों पर भारी पथराव,चार वांटेड पत्थरबाज गिरफ्तार

rituraj

30 की उम्र में रखे अपना खास ख्याल, नहीं तो हो सकते हैं इन बीमारियों का शिकार

Rani Naqvi